logo-image

DDA Housing Scheme 2019: 18 हजार फ्लैट्स के लिए DDA मंगलवार यानि 23 को निकालेगा ड्रॉ

DDA Housing Scheme 2019: DDA की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक नई दिल्ली स्थित आईएनए के विकास सदन में ग्राउंड फ्लोर के बी ब्लॉक के कॉन्फ्रेंस हॉल में इस ड्रॉ का आयोजन किया जाएगा.

Updated on: 22 Jul 2019, 02:15 PM

highlights

  • दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की नई हाउसिंग का ड्रॉ मंगलवार यानि 23 जुलाई को होगा
  • आईएनए के विकास सदन में ग्राउंड फ्लोर के बी ब्लॉक के कॉन्फ्रेंस हॉल में ड्रॉ का आयोजन होगा
  • रेंडम नंबर जेनरेशन सिस्टम के तहत 12 बजे वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में ड्रॉ निकाला जाएगा 

नई दिल्ली:

DDA Housing Scheme 2019: दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की नई हाउसिंग का ड्रॉ मंगलवार यानि 23 जुलाई को होगा. DDA की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक नई दिल्ली स्थित आईएनए के विकास सदन में ग्राउंड फ्लोर के बी ब्लॉक के कॉन्फ्रेंस हॉल में इस ड्रॉ का आयोजन किया जाएगा. रेंडम नंबर जेनरेशन सिस्टम के तहत 12 बजे माननीय न्यायाधीश और डीडीए के वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में ड्रॉ निकाला जाएगा. गौरतलब है कि इस स्‍कीम के लिए DDA को 40,000 से ज्यादा आवेदन मिले थे.

यह भी पढ़ें: आपकी जरूरत की ये चीज हो जाएगी सस्ती, 2 दिन में हो सकता है बड़ा फैसला

1 महीने बढ़ा दी गई थी रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख
दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (DDA) ने Housing Scheme 2019 के तहत दिल्ली में 18,000 फ्लैट्स की बिक्री करने के लिए स्कीम शुरू की थी. इसके लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि पहले 10 मई रखी गई थी, जिसे बाद में 1 महीना बढ़ाकर 10 जून 2019 कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें: चेतावनी! रिजर्व बैंक (RBI) की इन बातों को नहीं मानने पर लग सकता है चूना

स्कीम में HIG, MIG, LIG और EWS कैटेगरी के फ्लैट्स शामिल
इस स्कीम में HIG, MIG, LIG और EWS कैटेगरी के फ्लैट बिक्री के लिए उपलब्ध थे. इस स्कीम में HIG के 450 फ्लैट, MIG 1,550 फ्लैट, LIG 8,300 फ्लैट और EWS कैटेगरी 7,700 फ्लैट शामिल हैं. इस योजना से जुड़ी अन्य बातों की जानकारी के लिए डीडीए की वेबसाइट (https://dda.org.in/ddaweb/index.aspx) पर भी जा सकते हैं. DDA की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक सभी फ्लैट्स वसंतकुंज और नरेला में हैं. इन फ्लैट्स का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 25 मार्च से शुरू हुआ था.

यह भी पढ़ें: सातवां वेतन आयोग (7th Pay Commission): सरकारी कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग की तर्ज पर मिलेगा मकान किराया भत्ता

प्रधानमंत्री आवास योजना से जुड़ी है स्कीम
DDA की यह स्कीम प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी स्कीम से भी जुड़ी हुई है. इन फ्लैट्स के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए DDA ने 13 बैंकों को निर्धारित किया था. इस स्कीम में EWS कैटेगरी के लिए 25,000 रुपये, LIG के लिए 1 लाख रुपये और MIG/HIG के लिए 2 लाख रुपये का रजिस्ट्रेशन फीस रखी गई थी.