News Nation Logo

Diwali Bonus for Railway Employees: इस बार रेलवे कर्मचारियों के लिए दिवाली का तोहफा होगा खास

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 13 Oct 2022, 11:26:41 AM
Diwali Bonus for Railway Employees

Diwali Bonus for Railway Employees (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Diwali Bonus for Railway Employees: अब एक बार फिर इस बार की दिवाली बड़ी खुशखबरी लेकर आई है. जी हां, सरकार ने दिवाली से पहले रेलवे कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. दरअसल हाल ही में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में दिवाली बोनस का ऐलान हुआ है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस बारे में बीते बुधवार को जानकारी दी है. उन्होंने कहा है कि दिवाली बोनस के रूप में  11 लाख 27 हजार कर्मचारियों को 78 दिन का परफॉर्मेंस लिंक बोनस दिया जाएगा.  

परफॉर्मेंस लिंक बोनस के रूप में मिलेगी इतनी राशि
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया गया कि परफॉर्मेंस लिंक बोनस के रूप में 1लाख 8हजार 32 करोड़ राशि कर्मचारियों को दी जाएगी. रेलवे कर्मचारियों को मिलने वाला परफॉर्मेंस लिंक बोनस फाइनेंशियल ईयर 2021-22 के लिए 78 दिनों की सैलरी की तरह दिया जाएगा. परफॉर्मेंस लिंक बोनस के लिए निर्धारित वेतन गणना की अधिकतम राशि 7,000 रुपये प्रति माह होगी. यानि इस हिसाब से हर रेलवे कर्मचारी को 78 दिनों के लिए सैलरी के रूप में  17,951 रुपये मिलने वाले हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें, रेलवे कर्मचारियों को मिलने जा रहे इस बोनस का ऐलान पहले ही हो चुका था और इसके लिए रकम का भुगतान भी किया जा चुका है. हालांकि केंद्र सरकार के कैबिनेट की मुहर फैसले पर कल यानि बुधवार को ही लगी है.

ये भी पढ़ेंः GST On Subsidised Food: प्राइवेट कंपनी में काम करने वालों की मौज, मिल रही ये नई सुविधा

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए डीए में बढ़ोतरी का हो चुका ऐलान
इसके अलावा हाल ही में दशहरा से पहले देश की केंद्र सरकार ने अपने केंद्रीय कर्मचारियों के लिए डीए में बढ़ोतरी की भी घोषणा की थी.  जिसके बाद केंद्रीय कर्मचारियों के लिए डीए को बढ़ाकर 34 परसेंट से 38 परसेंट कर दिया गया. पिछली कैबिनेट मीटिंग में इस बात का ऐलान हुआ था. यानि केंद्रीय कर्मचारियों को डीए का फायदा जुलाई से जोड़कर मिलने वाला है. 

First Published : 13 Oct 2022, 11:26:41 AM

For all the Latest Business News, Personal Finance News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.