logo-image

हजारों लोगों का दिल्ली में घर खरीदने का सपना हुआ पूरा, DDA ने निकाला ड्रॉ, देखें पूरी लिस्ट

DDA Housing Scheme 2019: DDA की हाउसिंग स्कीम का ड्रॉ मंगलवार को निकाला गया. इस ड्रॉ के जरिए 18 हजार फ्लैट्स का आवंटन किया गया.

Updated on: 23 Jul 2019, 03:47 PM

नई दिल्ली:

DDA Housing Scheme 2019: दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की नई हाउसिंग स्कीम का ड्रॉ मंगलवार को निकाला गया. DDA की इस लकी ड्रॉ की प्रक्रिया दोपहर 12:30 बजे से शुरू हुई. बता दें कि DDA ने ड्रॉ को पारदर्शी बनाने के लिए पूरी प्रक्रिया का लाइव टेलिकास्ट किया. इस ड्रॉ का आयोजन नई दिल्ली स्थित आईएनए के विकास सदन में ग्राउंड फ्लोर के बी ब्लॉक के कॉन्फ्रेंस हॉल में किया गया. गौरतलब है कि इस स्‍कीम के लिए DDA को 40,000 से ज्यादा आवेदन मिले थे.

DDA Housing Scheme के ड्रॉ का रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: ITR फाइल करने का समय करीब, पासवर्ड भूल गए हैं तो इन तरीकों से करें Reset

1 महीने बढ़ा दी गई थी रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख
दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (DDA) ने Housing Scheme 2019 के तहत दिल्ली में 18,000 फ्लैट्स की बिक्री करने के लिए स्कीम शुरू की थी. इसके लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि पहले 10 मई रखी गई थी, जिसे बाद में 1 महीना बढ़ाकर 10 जून 2019 कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें: Alert! चेक कर लें कहीं आपका पैन कार्ड (PAN Card) रद्द तो नहीं हो गया

स्कीम में HIG, MIG, LIG और EWS कैटेगरी के फ्लैट्स शामिल
इस स्कीम में HIG, MIG, LIG और EWS कैटेगरी के फ्लैट बिक्री के लिए उपलब्ध थे. इस स्कीम में HIG के 450 फ्लैट, MIG 1,550 फ्लैट, LIG 8,300 फ्लैट और EWS कैटेगरी 7,700 फ्लैट शामिल हैं. DDA की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक सभी फ्लैट्स वसंतकुंज और नरेला में हैं. इन फ्लैट्स का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 25 मार्च से शुरू हुआ था.

यह भी पढ़ें: रिलायंस जियो (Reliance Jio) का मुनाफा बढ़ा, जानें क्यों आमदनी घटने पर भी हुआ फायदा

प्रधानमंत्री आवास योजना से जुड़ी है स्कीम
DDA की यह स्कीम प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी स्कीम से भी जुड़ी हुई है. इन फ्लैट्स के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए DDA ने 13 बैंकों को निर्धारित किया था. इस स्कीम में EWS कैटेगरी के लिए 25,000 रुपये, LIG के लिए 1 लाख रुपये और MIG/HIG के लिए 2 लाख रुपये का रजिस्ट्रेशन फीस रखी गई थी.