News Nation Logo

कोरोना काल में IRDAI ने हेल्थ पॉलिसी की प्रीमियम को लेकर किया बड़ा फैसला

Coronavirus (Covid-19): मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीमा नियामक IRDAI ने बीमा कंपनियों को कोरोना टीकाकरण को लेकर हेल्थ पॉलिसी में स्पेशल छूट देने की मंजूरी दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 05 May 2021, 12:14:58 PM
Coronavirus (Covid-19): Insurance

Coronavirus (Covid-19): Insurance (Photo Credit: IANS )

highlights

  • IRDAI ने बीमा कंपनियों को कोरोना टीकाकरण को लेकर हेल्थ पॉलिसी में स्पेशल छूट देने की मंजूरी दी  
  • बीमा नियामक की इस मंजूरी के बाद बीमा कंपनियों ने प्रीमियम में छूट की घोषणा करना शुरू कर दिया है

नई दिल्ली :

Coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के इस दौर में हेल्थ इंश्योरेंस प्रीमियम (Health Insurance Premium) को लेकर बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर किसी व्यक्ति ने कोरोना वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) की पहली खुराक ली है तो उसे हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी के प्रीमियम में छूट मिल सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीमा नियामक IRDAI ने बीमा कंपनियों को कोरोना टीकाकरण को लेकर हेल्थ पॉलिसी में स्पेशल छूट देने की मंजूरी दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीमा नियामक की इस मंजूरी के बाद बीमा कंपनियों ने प्रीमियम में छूट की घोषणा करना शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ें: Coronavirus (Covid-19): इमरजेंसी हेल्थ सेवा के लिए RBI ने 50 हजार करोड़ की मदद का किया ऐलान

मौजूदा डिस्काउंट के अतिरिक्त दिया जा रहा है डिस्काउंट
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस जनरल इंश्योरेंस ने घोषणा की है कि वह अपनी हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी को रिन्यू करने पर प्रीमियम में डिस्काउंट देगी. इसके अलावा नई पॉलिसी की खरीदारी पर भी प्रीमियम में डिस्काउंट दिया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से दिया जाने वाला यह डिस्काउंट बाकी अन्य सभी डिस्काउंट के अतिरिक्त होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लोगों को कोरोना टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से कंपनियों ने प्रीमियम पर डिस्काउंट देने की घोषणा की है.

मंगलवार को एक दिन में 3 लाख 82 हजार से अधिक केस आए सामने
भारत में मंगलवार को महज एक दिन में 3 लाख 82 हजार से अधिक केस सामने आए, जो सोमवार की तुलना में करीब 28 हजार केस अधिक हैं. बता दें कि भारत में कोविड-19 (COVID-19) के मामले दो करोड़ का आंकड़ा पार कर गए हैं और महज 15 दिनों में संक्रमण के 50 लाख से अधिक मामले आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, मंगलवार (4 मई) को एक दिन में कोरोना वायरस के 382,691 नए केस सामने आए, वहीं इस दौरान अबतक सबसे अधिक 3,786 लोगों की जानें गईं. इससे पहले सोमवार (3 मई) को एक दिन में 355,828 नए केस सामने आए थे और इसी दौरान 3,438 लोगों की मौत हुई थी.

First Published : 05 May 2021, 12:14:58 PM

For all the Latest Business News, Personal Finance News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.