News Nation Logo
Banner
Banner

Grofers में हिस्सा खरीदने के लिए Zomato ने किया मोटा निवेश

रिपोर्ट में कहा गया है कि Zomato का प्रस्तावित निवेश एक व्यापक दौर का हिस्सा है, जिसमें टाइगर ग्लोबल और सॉफ्टबैंक विजन फंड 2 सहित अन्य कुछ पूंजी में चिप लगाने की उम्मीद है.

IANS | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 30 Jun 2021, 12:18:59 PM
Zomato-Grofers

Zomato-Grofers (Photo Credit: IANS )

highlights

  • Grofers में लगभग 10 प्रतिशत हिस्सेदारी पाने के लिए 100 मिलियन डॉलर का निवेश 
  • ग्रोफर्स ने कोरोना महामारी के पिछले एक साल में अपनी लोकप्रियता में तेज उछाल देखा है

नई दिल्ली:

खाद्य वितरण ऐप जोमैटो (Zomato), जो इस साल के अंत में सार्वजनिक बाजारों का पता लगाने के लिए काम कर रही है, उसने ऑनलाइन ग्रोफर्स (Grofers) में लगभग 10 प्रतिशत हिस्सेदारी पाने के लिए 100 मिलियन डॉलर का निवेश करने का समझौता किया है. टेकक्रंच के अनुसार, प्रस्तावित निवेश सात वर्षीय स्टार्टअप ग्रोफर्स को महत्व देता है, जो सॉफ्टबैंक को अपने सबसे बड़े निवेशक के रूप में 1 बिलियन डॉलर से ज्यादा में गिना जाता है. रिपोर्ट में कहा गया है कि जोमैटो का प्रस्तावित निवेश एक व्यापक दौर का हिस्सा है, जिसमें टाइगर ग्लोबल और सॉफ्टबैंक विजन फंड 2 सहित अन्य कुछ पूंजी में चिप लगाने की उम्मीद है. जोमैटो ने कहा कि उसे सूत्रों के हवाले से कोई टिप्पणी नहीं करनी है.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Rate Today 30 June 2021: सोने-चांदी में आज देखने को मिल सकती है उठापटक, जानिए जानकारों की राय

ग्रोफर्स और जोमैटो की लीडरशिप टीमें लंबे समय से करीबी दोस्ताना रही हैं और इस साल की शुरूआत में इस निवेश की पहल शुरू हुई. सूत्रों ने टेकक्रंच को बताया कि दोनों कंपनियां आने वाली तिमाहियों में ग्रोफर्स में बहुमत हिस्सेदारी हासिल करने के विचार के लिए भी खुली हैं, हालांकि कोई निर्णय नहीं हुआ है । जब तक जोमैटो सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली कंपनी नहीं बन जाती है, तब तक पूरी तरह से पता नहीं लगाया जाएगा.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार के राहत उपायों पर राहुल गांधी का बड़ा बयान, ये पैकेज नहीं सिर्फ एक और धोखा है

नाम जाहिर करने का अनुरोध करते हुए एक सूत्र ने कहा, जोमैटो, जिसने पिछले साल की शुरूआत में उबर के भारतीय खाद्य वितरण व्यवसाय का अधिग्रहण किया, उसने गुपचुप तरीके से अपने कुछ प्रमुख निवेशकों से कहा है कि यह एक ऐसे भविष्य की कल्पना करता है, जहां फर्म ने खाद्य वितरण श्रेणी से बहुत ज्यादा विस्तार संभव है. ग्रोफर्स ने पिछले एक साल में अपनी लोकप्रियता में तेज उछाल देखा है क्योंकि कई भारतीय राज्यों ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सख्त लॉकडाउन प्रतिबंध लागू किए हैं.

First Published : 30 Jun 2021, 12:18:59 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.