News Nation Logo

जोमेटो अब हिंदी में भी, लोकल भाषा की मदद से कर रहा है बिजनेस विस्तार

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 25 Nov 2022, 06:37:44 PM
Zomato

(source : IANS) (Photo Credit: Twitter )

नई दिल्ली:  

ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमेटो ने शुक्रवार को घोषणा की है कि यह अब हिंदी और बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, पंजाबी, मराठी, तमिल और तेलुगु सहित व्यापक रूप से बोली जाने वाली अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध है. कंपनी ने कहा कि वह जोमेटो ऐप के क्षेत्रीय भाषा वर्जन के माध्यम से एक महीने में 150,000 से अधिक ऑर्डर दे रही है. कंपनी ने कहा, हिंदी और तमिल इन ऑर्डर्स में फिलहाल 54 फीसदी और 11 फीसदी का योगदान करते हैं और बाकी तेजी से बढ़ रहे हैं.

जोमेटो फिलहाल 1,000 से ज्यादा शहरों में खाना डिलीवर करता है. फूड एग्रीगेटर ने कहा, हम सकारात्मक भावना के लिए आभारी हैं, हम मानते हैं कि हम अभी शुरुआत कर रहे हैं. हम अपने क्षेत्रीय ऐप की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए उन्हें अधिक सटीक और प्रासंगिक बनाने के लिए लगातार काम करेंगे.

ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म का समेकित शुद्ध घाटा सितंबर तिमाही में घटकर 251 करोड़ रुपये रह गया, जबकि पिछले साल इसी तिमाही में 430 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था. कंपनी ने एक बयान में कहा था कि राजस्व एक साल पहले की अवधि में 1,024 करोड़ रुपये के मुकाबले बढ़कर 1,661 करोड़ रुपये हो गया, जो 62.2 प्रतिशत की महत्वपूर्ण बढ़ोतरी है.

जोमेटो ने कहा, यह पहली तिमाही है जहां हमने अरब डॉलर के वार्षिक राजस्व चिह्न् (1.05 अरब डॉलर) को पार कर लिया है. ब्लिंकिट का ग्रॉस ऑर्डर वैल्यू (जीओवी) 26 प्रतिशत तिमाही-दर-तिमाही बढ़कर 14.82 अरब रुपये हो गया, जबकि राजस्व तिमाही-दर-तिमाही 44 प्रतिशत बढ़ा है. कंपनी ने कहा, त्वरित वाणिज्य में समायोजित ईबीआईटीडीए हानि पिछली तिमाही (2023 की पहली तिमाही) के 3.26 अरब रुपये से घटकर 2.59 अरब रुपये हो गई.

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 25 Nov 2022, 06:37:44 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.