logo-image

कमाई में Zerodha के Nithin Kamath ने राकेश झुनझुनवाला को पीछे छोड़ा

IIFL वेल्थ हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2021 के मुताबिक राकेश झुनझुनवाला के पास फिलहाल 22,300 करोड़ रुपये की संपत्ति है. हालांकि पिछले एक साल में झुनझुनवाला की संपत्ति में भी करीब 52 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है.

Updated on: 01 Oct 2021, 01:31 PM

highlights

  • Nithin Kamath और उनके परिवार की संपत्ति में 51 फीसदी की बढ़ोतरी
  • राकेश झुनझुनवाला के पास फिलहाल 22,300 करोड़ रुपये की संपत्ति 

नई दिल्ली:

जीरोधा (Zerodha) के फाउंडर Nithin Kamath और उनके परिवार की संपत्ति में पिछले एक साल में भारी भरकम इजाफा देखने को मिला है. पिछले एक साल में उनकी और उनके परिवार की संपत्ति में 51 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. Nithin Kamath की कुल संपत्ति बढ़कर 25,600 करोड़ रुपये हो गई है. बता दें कि पिछले एक साल में रिटेल निवेशकों ने रिकॉर्ड संख्या में ट्रेडिंग अकाउंट खोले हैं, जिसकी वजह से कामत और उनके परिवार को काफी फायदा मिला है. IIFL वेल्थ हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2021 के मुताबिक कामत परिवार देश का 63वां सबसे अमीर हो गया है. यही नहीं शेयर मार्केट के बिगबुल कहे जाने राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) से भी ज्यादा Nithin Kamath की संपत्ति हो गई है.

यह भी पढ़ें: टाटा समूह ने वापस लिया Air India, टाटा संस ने लगाई सबसे ज्यादा बोली

IIFL वेल्थ हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2021 के मुताबिक राकेश झुनझुनवाला के पास फिलहाल 22,300 करोड़ रुपये की संपत्ति है. हालांकि पिछले एक साल में झुनझुनवाला की संपत्ति में भी करीब 52 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है. बता दें कि नितिन के छोटे भाई निखिल कामत के पास भी तकरीबन 11 हजार करोड़ रुपये की संपत्ति है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक JM फाइनेंशियल के निमेश कंपानी एंड फैमिली की संपत्ति 5,600 करोड़ रुपये और IIFL के निर्मल भंवरलाल के पास 4,800 करोड़ रुपये की संपत्ति है. वहीं देश के 349वें सबसे अमीर व्यक्ति मोतालाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के मोतीलाल ओसवाल के पास भी तकरीबन 4,500 करोड़ रुपये की संपत्ति है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रामदेव अग्रवाल की संपत्ति भी तकरीबन 4,400 करोड़ रुपये है. देश के 582वें सबसे अमीर एंजल ब्रोकिंग के दिनेश डी ठाकुर एंड फैमिली के पास 2,300 करोड़ रुपये की संपत्ति है. इडलवाइज फाइनेंशियल सर्विसेज के मालिक राशेश चंद्रकांत शाह और उनके परिवार के पास भी तकरीबन 2,000 करोड़ रुपये की संपत्ति है.