News Nation Logo

दुनिया के सबसे अमीर शख्स Elon Musk ने भी माना भारतीय प्रतिभा का लोहा, कही ये बड़ी बात

मौजूदा समय में दुनिया की कई बड़ी टेक कंपनियों (Tech Companies) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भारतीय मूल के हैं.

Business Desk | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 01 Dec 2021, 10:30:17 AM
एलन मस्क (Elon Musk)

एलन मस्क (Elon Musk) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • अमेरिका को भारतीय प्रतिभाओं की वजह से काफी फायदा हुआ: एलन मस्क
  • स्ट्राइप कंपनी के सीईओ पैट्रिक कोलिसन ने पराग अग्रवाल को बधाई दी

नई दिल्ली:  

ट्विटर (Twitter) ने भारतीय मूल के पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) को नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) बना दिया है. ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी (Jack Dorsey) के अपने पद से इस्तीफा देने के बाद पराग अग्रवाल को यह जिम्मेदारी मिलने जा रही है. पराग अग्रवाल की इस उपलब्धि पर टेक कम्युनिटी ने काफी प्रशंसा की है. वहीं अब दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) ने भी पराग अग्रवाल के बहाने भारतीय प्रतिभा की तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि अमेरिका को भारतीय प्रतिभाओं की वजह से काफी फायदा हुआ है. एलन मस्क ने स्ट्राइप कंपनी के सीईओ पैट्रिक कोलिसन (Patrick Collison) के एक ट्वीट के जवाब में यह बात कही है.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Rate Today 1 Dec 2021: सोने-चांदी में अब क्या करें निवेशक? देखें टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

पैट्रिक कोलिसन ने पराग अग्रवाल के ट्विटर के CEO बनने पर बधाई देते हुए कहा है कि माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft), गूगल (Google), Adobe, आईबीएम (IBM), पालो आल्टो नेटवर्क्स (Palo Alto Networks) और अब ट्विटर के CEO भारत में पले बढ़े हैं. उन्होंने कहा कि वह तकनीक की दुनिया में भारतीयों की सफलता को देखकर आश्चर्यचकित हैं और इससे साबित होता है कि दूसरे देशों से अमेरिका आने वाले लोगों के लिए यहां पर कितने मौके हैं. 

बता दें कि मौजूदा समय में दुनिया की कई बड़ी टेक कंपनियों (Tech Companies) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भारतीय मूल के हैं. Twitter के CEO पराग अग्रवाल के अलावा माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने सत्या नडेला (Satya Nadella), गूगल  (Google) के सुंदर पिचाई, IBM के अरविंद कृष्णा, Adobe के Shantanu Narayen और VMWare के Raghu Raghuraman प्रमुख हैं.

First Published : 01 Dec 2021, 10:29:02 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.