News Nation Logo

कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ाई में इस कंपनी ने आर्थिक मदद करने में सबको पीछे छोड़ दिया

विप्रो लिमिटेड (Wipro), विप्रो एंटरप्राइजेज लिमिटेड और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से पैदा हुए अभूतपूर्व स्वास्थ्य और मानवीय संकट से मुकाबला करने के लिए 1,125 करोड़ रुपये की मदद करने का ऐलान किया है.

PTI | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 01 Apr 2020, 04:06:02 PM
Azim Premji

अजीम प्रेमजी (Azim Premji) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

विप्रो लिमिटेड (Wipro), विप्रो एंटरप्राइजेज लिमिटेड और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन (Azim Premji Foundation) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से पैदा हुए अभूतपूर्व स्वास्थ्य और मानवीय संकट से मुकाबला करने के लिए 1,125 करोड़ रुपये देने की बुधवार को प्रतिबद्धता जताई. विप्रो और फाउंडेशन ने एक संयुक्त बयान में कहा कि ये संसाधन महामारी के खिलाफ लड़ाई की सीमा में समर्पित चिकित्सा और सेवा बिरादरी को सक्षम बनाने और इस महामारी के व्यापक मानव प्रभाव को कम करने में मदद करेंगे.

यह भी पढ़ें: चालू वित्त वर्ष के पहले दिन शेयर बाजार में भारी गिरावट, सेंसेक्स 1,200 प्वाइंट लुढ़का, निफ्टी 8,300 के नीचे

विप्रो लिमिटेड कंपनी 100 करोड़ रुपये देगी जबकि विप्रो एंटरप्राइजेज लिमिटेड 25 करोड़ रुपये और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन 1,000 करोड़ रुपये देगा. यह रकम विप्रो की वार्षिक सीएसआर गतिविधियों और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के सामान्य जनकल्याणकारी खर्चों के अलावा है। बयान में कहा गया है कि इन पहलों को संबंधित सरकारी संस्थानों के साथ सावधानीपूर्वक समन्वित किया जाएगा और इसे अज़ीम प्रेमजी फाउंडेशन की 1,600 लोगों की टीम द्वारा क्रियान्वित किया जाएगा. इसके अलावा देश के 350 से अधिक सामाजिक संगठन भी सहयोग करेंगे जिनकी देश भर में खासी मौजूदगी है.

यह भी पढ़ें: RBI ने कोरोना वायरस की वजह से मुसीबत का सामना कर रहे एक्सपोर्टर्स को दी बड़ी राहत

रिलायंस इंडस्ट्रीज प्रधानमंत्री कोष में 500 करोड़ रुपये का योगदान देगी

निजी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लि. (Reliance Industries-RIL) कोरोना वायरस महामारी से निपटने में सरकार की मदद के लिये पीम केयर्स फंड में 500 करोड़ रुपये का योगदान देगी. कंपनी ने सोमवार को एक बयान में यह जानकारी दी. इसके अलावा कंपनी महाराष्ट्र और गुजरात में मुख्यमंत्री राहत कोष में 5-5 करोड़ रुपये का योगदान देगी. साथ ही कंपनी गैर-सरकारी संगठनों के जरिये पांच लाख लोगों को 10 दिन तक मुफ्त खाना खिलाएगी. रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कहा कि हमें विश्वास है कि भारत कोरोनो वायरस की आपदा पर जल्द से जल्द विजय प्राप्त कर लेगा. रिलायंस इंडस्ट्रीज की पूरी टीम संकट की इस घड़ी में देश के साथ है और कोविड-19 के खिलाफ इस लड़ाई को जीतने के लिए सब कुछ करेगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 Apr 2020, 04:06:02 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.