logo-image

नई संसद का प्रोजेक्ट टाटा को ही क्यों? सुब्रमण्यम स्वामी ने उठाए सवाल

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई बयान दिए हैं. उन्होंने यह शंका भी जाहिर की है कि कहीं यह 2 जी स्पेक्ट्रम घोटाले की तरह तो नहीं है.

Updated on: 14 Dec 2020, 10:42 AM

नई दिल्ली :

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) अपने बयानों को लेकर आए दिन चर्चा में रहते हैं. कांग्रेस और गांधी परिवार के ऊपर दिए गए बयान जगजाहिर हैं. वहीं ताजा मामले में उन्होंने नई संसद (Parliament Building) के निर्माण के लिए टाटा ग्रुप (Tata Group) के चुनाव को लेकर अपनी ही सरकार को कठघरे में खड़ा कर दिया है. 

यह भी पढ़ें: एयर इंडिया के लिए आज बोली लगा सकता है टाटा ग्रुप, सूत्रों के हवाले से खबर

सुब्रमण्यम स्वामी ने इसको लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई बयान दिए हैं. उन्होंने यह शंका भी जाहिर की है कि कहीं यह  2 जी स्पेक्ट्रम घोटाले की तरह तो नहीं है. स्वामी ने ट्वीट कर लिखा है क्या किसी को पता है कि टाटा को नए संसद परिसर के निर्माण के लिए कैसे चुना गया था? क्या इसके लिए बोलियां मंगाई गई थी या फिर 2 जी स्पेक्ट्रम घोटाले की तरह पहले आओ पहले पाओ के आधार पर दे दिया गया था. 

यह भी पढ़ें: हफ्ते के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार में रौनक, रिकॉर्ड ऊंचाई पर सेंसेक्स

वहीं दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि उत्तर प्रदेश सरकार के राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड ने भी नई संसद भवन के लिए बोली लगाई थी. फिर भी वह बोली नहीं जीत पाई. तो उनसे पता लगाएंगे कि ऐसा क्यों हुआ?

दिग्गज अभिनेता और मक्कल निधी मय्यम (MNM) के संस्थापक ने कमल हासन पीएम मोदी से सवाल पूछा हैं कि ऐसे समय में जब देश गंभीर उतार-चढ़ाव का सामना कर रहा है तो इस तरह के बड़े पैमाने पर वित्तीय खर्च का क्या मतलब है? कमल हासन ने शनिवार को अपने ट्वीट में लिखा, कोरोना वायरस की वजह से जब देश की आधी आबादी भूखी है, लोग अजीविका खो रहे हैं, 1000 करोड़ रुपये की नई संसद क्यों? 

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: सोने-चांदी में आज तेजी के आसार, जानिए टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

जब चीन की महान दीवार का निर्माण किया जा रहा था तो हजारों लोगों की मौत हुई थी, उस समय शासकों ने कहा कि यह लोगों की रक्षा के लिए है. किसकी रक्षा के लिए आप 1,000 करोड़ रुपये की संसद का निर्माण कर रहे हैं? मेरे माननीय निर्वाचित प्रधानमंत्री जवाब दें. बता दें कि संसद की नई इमारत बनाने का ठेका टाटा समूह को मिला है.