News Nation Logo
Banner

Elon Musk क्यों छोड़ना चाहते हैं अपना जॉब, बताई ये वजह

24 नवंबर को भी एलन मस्क ने Tesla के 1.05 अरब डॉलर वैल्यू के शेयर की बिक्री की थी. एलन मस्क ने स्टॉक ऑप्शन के तहत कंपनी के करीब 21.5 लाख शेयर खरीदे थे.

Business Desk | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 10 Dec 2021, 01:24:15 PM
एलन मस्क (Elon Musk)

एलन मस्क (Elon Musk) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • 9 दिसंबर को एलन मस्क ने Tesla के 9,34,091 शेयर बेचे 
  • 21.7 लाख शेयर खरीदने के लिए स्टॉक ऑप्शंस पर विचार कर रहे हैं 

नई दिल्ली:  

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) ने एक बड़ी घोषणा की है. एलन मस्क ने कहा है कि वे नौकरी छोड़ना चाह रहे हैं और इनफ्लुएंसर (Influencer) बनने का विचार कर रहे हैं. बता दें कि 9 दिसंबर को अमेरिकी रेग्युलेटर को दी गई जानकारी के मुताबिक एलन मस्क ने अपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी Tesla के 9,34,091 शेयर बेचे हैं. इन शेयरों की कुल वैल्यू 96.32 करोड़ डॉलर है. वहीं दूसरी ओर एलन मस्क 21.7 लाख शेयर खरीदने के लिए स्टॉक ऑप्शंस पर विचार कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: ITR फाइल करने जा रहे हैं तो इन डॉक्यूमेंट्स को जरूर रखें साथ

24 नवंबर को भी एलन मस्क ने Tesla के 1.05 अरब डॉलर वैल्यू के शेयर की बिक्री की थी. एलन मस्क ने स्टॉक ऑप्शन के तहत कंपनी के करीब 21.5 लाख शेयर खरीदे थे. उसके बाद उसमें से 9,34,091 शेयर बेच दिए, जिसकी वैल्यू 1.05 अरब डॉलर थी. बता दें कि 6 नवंबर को एलन मस्क ने ट्विटर अपने फॉलोवर्स से पूछा था कि क्या उनको अपनी 10 फीसदी हिस्सेदारी की बिक्री कर देनी चाहिए? उनके इस सवाल पर बहुत से फॉलोवर्स ने समर्थन में वोट किया था. मस्क इसके बाद से अभी तक अपनी कंपनी के 9.9 अरब डॉलर मूल्य के तकरीबन 92 लाख शेयर की बिक्री कर चुके हैं. 

बता दें कि पिछले दिनों टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने कहा था कि अगर लोग अधिक बच्चे पैदा नहीं करेंगे तो सभ्यता नष्ट हो जाएगी. मीडिया रिपोर्ट के हवाले से यह जानकारी दी गई थी. द न्यू यॉर्क पोस्ट के अनुसार, मस्क ने कहा कि उन्हें लगता है कि सभ्यता के लिए सबसे बड़ा जोखिम निम्न जन्मदर और तेजी से घटती जन्मदर है. वॉल स्ट्रीट जर्नल की वार्षिक सीईओ काउंसिल में छह बच्चों के पिता ने कहा, "और फिर भी स्मार्ट लोगों सहित, बहुत से लोग सोचते हैं कि दुनिया की जनसंख्या नियंत्रण से बाहर हो रही है.

First Published : 10 Dec 2021, 01:18:27 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.