News Nation Logo

Meta India Head Sandhya Devnathan: कौन है मेटा इंडिया की नई हेड, इस दिन संभालेंगी कमान

News Nation Bureau | Edited By : Dheeraj Sharma | Updated on: 17 Nov 2022, 03:47:42 PM
Meta India Head Sandhya Devnathan

New Meta India Head Sandhya Devnathan (Photo Credit: File)

highlights

  • मेटा इंडिया हेड बनीं संध्या देवनाथन
  • 1 जनवरी 2023 को संभालेंगी कमान
  • अजीत मोहन की जगह लेंगी संध्या देवनाथन

New Delhi:  

Meta India Head Sandhya Devnathan: एक तरफ जहां ट्विटर, अमेजन और फेसबुक से कर्मचारियों की छटनी का दौर चल रहा है, उसी बीच फेसबुक की परेंट कंपनी मेटा ने इंडिया हेड के तौर पर एक बड़ी नियुक्ति की है. दरअसल संध्या देवनाथन को बतौर मेटा इंडिया डेह अपॉइंट किया गया है. संध्या इंडिया हेड के रूप में अजीत मोहन को रिप्लेस करेंगी. अजीत मोहन ने तीन साल की सर्विस के बाद हाल में अपनी पोस्ट से इस्तीफा दिया था. 

कौन है मेटा इंडिया हेड संध्या देवनाथन
संध्या देवनाथन फेसबुक के लिए नया नाम नहीं है. संध्या ने कंपनी को वर्ष 2016 में ही जॉइन किया था. अपने अब तक के कार्यकाल में संध्या देवनाथन ने कई उतार-चढ़ाव के बीच फेसबुक को नई ऊंचाइयां देने में अहम भूमिका निभाई. संध्या ने दक्षिण पूर्व एशिया में फेसबुक की ई-कॉमर्स क्षेत्र में अच्छा काम किया. यही नहीं उन्होंने सिंगापुर और वियतनाम में भी फेसबुक के कारोबार को बढ़ाने में मुख्य भूमिका निभाई. इसके साथ ही संध्या ने वर्ष 2020 में APAC क्षेत्र के लिए बतौर गेमिंग एक्सपर्ट काम किया.  

यह भी पढ़ें - Twitter: Elon Musk नहीं तो कौन संभालेगा ट्विटर की कमान! आखिर क्यूं ले रहे ऐसा फैसला

भारत में कब संभालेंगी कमान
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संध्या देवनाथन अब भारत में ऑर्गेनाइजेशन और स्ट्रेटजी यानी रणनीति पर भी काम करेंगी. संध्या 1 जनवरी 2023 को अपना मेटा इंडिया हेड के तौर पर कमाल संभालेंगी. 

आपको बता दें कि बीते महीने में ही फेसबुक प्रमुख मार्क जुकरबर्ग ने कंपनी से 11000 कर्मचारियों की छु्टटी करने की बात कही थी. उन्होंने इसके पीछे कंपनी को हो रहे नुकसान को बड़ी वजह बताया था. हालांकि उनके इस कदम को लेकर कर्मचारियों ने अपनी नाराजगी जाहिर की थी.

First Published : 17 Nov 2022, 03:47:42 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.