logo-image

Twitter: Blue Tick और Official Label के बीच आखिर क्या है अंतर? किसको मिलेगा किसको नहीं

Twitter Blue Tick And Official Label

Updated on: 10 Nov 2022, 11:36 AM

नई दिल्ली:

Twitter Blue Tick And Official Label: ट्वविटर के नए मालिक और दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ट्विटर को लेकर नित-नए प्रयोग कर रहे हैं. उनके द्वारा लिए जा रहे फैसले हर किसी की समझ से बाहर हैं. कभी वे ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए सब्सक्रिप्शन फी की बात पर अड़ जाते हैं तो कभी ऑफिशियल लेबल का एक नया विकल्प पेश कर देते हैं. बीते दिन ही ट्विटर पर ऑफिशियल लेबल की शुरुआत हुई वहीं कुछ देर बाद यह गायब भी हो गया.

दरअसल ट्विटर पर ब्लू टिक वाले ऑफिशियल अकाउंट पर एक ऑफिशियल लेबल देखा जाने लगा. यह लेबल खास व्यक्तियों के ट्विटर हैंडल पर ही देखने को मिला. जिसे अकाउंट के वैरिफाइ्ड होने का संकेत माने जाने लगा. वहीं कुछ ही देर में यह लेबल गायब भी हो गया. यहां सोशल मीडिया यूजर्स यह ही नहीं समझ पा रहे हैं कि आखिर ब्लू टिक और ऑफिशियल लेबल में अंतर क्या है. फी पे करने के बाद ब्लू टिक मिलेगा या ऑफिशियल लेबल या दोनों. ऐसे कई सवाल ट्वविटर यूजर्स के मन में आ रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः Petrol- Diesel: कच्चे तेल की कीमतों में उतार- चढ़ाव के बीच पेट्रोल- डीजल के नए भाव जारी

आखिर किस को मिलेगा ट्विटर पर ऑफिशियल लेबल

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऑफिशियल लेबल हर किसी यूजर को नहीं दिया जाएगा. यह केवल खास लोगों के लिए होगा. ये वे लोग होंगे जिनका संबंध या तो किसी सरकारी विभाग, बिजनेस, कर्मशियल कंपनियों से होगा. इसके अलावा सेलेब्रिटीज के अकाउंट पर भी लेबल को देखा जाएगा. वहीं दूसरी ओर ब्लू टिक का सीधा मतलब पेड सब्सक्रिप्शन से होगा. इसे किसी भी आम यूजर द्वारा लिया जा सकेगा. यानि पेड सिर्फ ब्लू टिक होगा ऑफिशियल लेबल नहीं. जानकारी हो कि एलन मस्क पेड ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए 8 डॉलर चार्ज करेंगे.

ये भी पढ़ेंः Elon Musk: दुनिया के सबसे अमीर शख्स की संपत्ति हुई कम, 200 बिलियन डॉलर से घट कर हुई इतनी