News Nation Logo

VMware ने तीसरी तिमाही में $3.2BN का राजस्व अर्जित किया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 25 Nov 2022, 07:24:27 PM
Revenue

(source : IANS) (Photo Credit: Twitter )

सैन फ्रांसिस्को:  

एंटरप्राइज क्लाउड सेवा प्रदाता वीएमवेयर, 61.2 बिलियन डॉलर के सौदे में चिपमेकर ब्रॉडकॉम द्वारा अधिग्रहित होने की प्रक्रिया में, तीसरी तिमाही के लिए 3.21 बिलियन डॉलर का राजस्व अर्जित किया है- वित्त वर्ष 2022 की तीसरी तिमाही से 1 प्रतिशत की वृद्धि. वीएमवेयर के शेयरों में उम्मीद से कम कमाई और राजस्व की सूचना के बाद के घंटों में कारोबार में थोड़ी गिरावट आई. वर्चुअलाइजेशन सॉफ्टवेयर की दिग्गज कंपनी ने 231 मिलियन डॉलर का शुद्ध लाभ दर्ज किया, जो कि पिछले साल इसी अवधि में अर्जित किए गए लाभ में 398 मिलियन डॉलर से कम था.

वीएमवेयर के सीईओ रघु रघुराम ने कहा, तीसरी तिमाही के नतीजे हमारी उम्मीदों पर खरे उतरे. पिछली तिमाही में हमने दिखाया कि हमारा इनोवेशन इंजन फल-फूल रहा है, हमने अपने पोर्टफोलियो में कई नई पेशकशों का अनावरण किया, जिनमें वीएमवेयर वीस्फेयर 8, वीएमवेयर वीएसएएन 8 और वीएमवेयर एरिया शामिल हैं.

रघुराम ने एक बयान में कहा, हम ग्राहकों को उनके व्यवसाय को बदलने और मल्टी-क्लाउड की पूरी क्षमता को अनलॉक करने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और लगे हुए हैं. ब्रॉडकॉम ने इस साल मई में 61.2 बिलियन डॉलर मूल्य के कैश-एंड-स्टॉक सौदे में वीएमवेयर के अधिग्रहण करने की घोषणा की थी. इसके अलावा, ब्रॉडकॉम वीएमवेयर के शुद्ध ऋण का 8 बिलियन डॉलर ग्रहण करेगा.

नवंबर 2021 में, डेल टेक्नोलॉजीज ने डेल निवेशकों को शेयरों के कर-मुक्त वितरण के माध्यम से वीएमवेयर के नियोजित स्पिन-ऑफ को पूरा किया. वीएमवेयर, सभी ऐप्स के लिए मल्टी-क्लाउड सेवाओं का एक अग्रणी प्रदाता, अग्रणी वर्चुअलाइजेशन तकनीक, एक नवाचार जो एक्स86 सर्वर-आधारित कंप्यूटिंग को सकारात्मक रूप से बदल देता है.

वीएमवेयर के कार्यकारी उपाध्यक्ष और सीएफओ जेन रोवे ने कहा, हमारी तीसरी तिमाही की सदस्यता और सास एआरआर में 24 प्रतिशत की वृद्धि हमारे मल्टी-क्लाउड उत्पाद पोर्टफोलियो और हाल ही में शुरू किए गए ग्राहक कार्यक्रमों को अपनाने में वृद्धि को दर्शाती है.

रोवे ने कहा, अपने ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करना जारी रखते हुए, हमने इस तिमाही में अपने सब्सक्रिप्शन और सास राजस्व के मिश्रण को अपने कुल राजस्व का 31 प्रतिशत तक बढ़ाया.

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 25 Nov 2022, 07:24:27 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.