logo-image

फेसबुक, सिल्वर लेक के बाद विस्टा इक्विटी पार्टनर्स ने भी रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स (Reliance Jio Platform) में हिस्सा खरीदा

विस्टा इक्विटी पार्टनर्स जियो प्लेटफॉर्म में 11,367 करोड़ रुपये का निवेश करेगा. इसके तहत विस्टा इक्विटी पार्टनर्स की रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स में 2.32 फीसदी इक्विटी हिस्सेदारी होगी.

Updated on: 08 May 2020, 08:10 AM

नई दिल्ली:

फेसबुक (Facebook) औ सिल्वर लेक (Silver Lake) के बाद अमेरिकी कंपनी विस्टा इक्विटी पार्टनर्स (Vista Equity Partners) ने भी रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स (Reliance Jio Platforms) में निवेश करने का ऐलान किया है. विस्टा इक्विटी पार्टनर्स जियो प्लेटफॉर्म में 11,367 करोड़ रुपये का निवेश करेगा. इसके तहत विस्टा इक्विटी पार्टनर्स की रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स में 2.32 फीसदी इक्विटी हिस्सेदारी होगी. बता दें कि पिछले तीन हफ्ते से भी कम समय में Jio Platforms ने निवेशकों से 60,596.37 करोड़ रुपये जुटाए हैं.

यह भी पढ़ें: Coronavirus (Covid-19): UP के इस जिले में 40 फीसदी श्रमिकों के साथ 4 हजार इंडस्ट्री हुई शुरू

सिल्वर लेक ने जियो प्लेटफॉर्म्स की 1.15 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी थी
बता दें कि सिल्वर लेक (Silver Lake) ने रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स (Reliance Jio Platforms) में निवेश का ऐलान किया था. जियो प्लेटफॉर्म्स में सिल्वर लेक ने 5,655.75 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा की थी. जियो प्लेटफॉर्म्स की 1.15 फीसदी इक्विटी हिस्सेदारी सिल्वर लेक ने खरीदा था. सिल्वर लेक का यह सौदा 12.5 फीसदी प्रीमियम पर हुआ था.

यह भी पढ़ें: Coronavirus (Covid-19): कोरोना महामारी का असर, किसान आधे दाम पर मक्का बेचने को मजबूर

फेसबुक ने रिलायंस जियो की 9.99 फीसदी हिस्से को 5.7 बिलियन यानि 43,574 करोड़ रुपये में खरीदने के लिए समझौता किया था. फेसबुक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने रिलायंस जियो का 9.99 फीसदी हिस्सा खरीद के लिए लिए समझौता किया था. इस समझौते की कुल वैल्यु करीब 43, 574 करोड़ रुपये है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फेसबुक भारत में डिजिटल मार्केट में अपना विस्तार करना चाहता है यही वजह है कि उसने रिलायंस के साथ निवेश समझौता किया है.