News Nation Logo
Banner

इस कंपनी ने ले लिया बड़ा फैसला, जाएगी इतने लोगों की नौकरी, जानें क्या है वजह

उबर (Uber) ने ग्लोबल लेवल पर मार्केटिंग डिपार्टमेंट से छंटनी की तैयारी कर ली है. इसके तहत कंपनी ने 400 लोगों को नौकरी से निकालने जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 30 Jul 2019, 03:00:34 PM
उबर (Uber) - फाइल फोटो

उबर (Uber) - फाइल फोटो

नई दिल्ली:

बिजनेस में मंदी की दुहाई देते हुए उबर (Uber) ने ग्लोबल लेवल पर मार्केटिंग डिपार्टमेंट से छंटनी की तैयारी कर ली है. इसके तहत कंपनी ने 400 लोगों को नौकरी से निकालने जा रही है. कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) के मुताबिक बिजनेस में कमी को लेकर हम चिंतित हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी फिलहाल अमेरिका में चल रहे बिजनेस में छंटनी करेगी. बता दें कि अमेरिका में कंपनी की मार्केटिंग डिपार्टमेंट में 1,200 कर्मचारी काम कर रहे हैं. कंपनी ने इन्हीं में से 400 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाने जा रही है.

यह भी पढ़ें: कैसे चुनें बेस्ट पर्सनल लोन (Personal Loan), समझें पूरा प्रोसेस

सोमवार को हुई थी छंटनी की घोषणा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी को इस कदम से पैसे की बचत होगी. जानकारों का मानना है कि इसके बाद कंपनी का काम और बेहतर होने की उम्मीद है. गौरतलब है कि सोमवार को कंपनी के सीईओ ने कर्मचारियों की छंटनी को लेकर घोषणा की थी.

यह भी पढ़ें: क्रेडिट कार्ड (Credit Card) का सोच-समझकर करें इस्तेमाल, नहीं तो देना पड़ सकता है भारी चार्ज

दुनियाभर में 24,494 कर्मचारी
मौजूदा समय में दुनियाभर में उबर के 24,494 कर्मचारी हैं. उबर कैब सर्विस और उबर ईट्स सेवा उपलब्ध कराती है. दुनियाभर में कंपनी के 1,200 कर्मचारी मार्केटिंग डिपार्टमेंट में हैं. भारत में छंटनी को लेकर कंपनी ने फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया है.

यह भी पढ़ें: SBI, HDFC Bank और ICICI Bank कितना दे रहे हैं FD पर ब्याज, जानें यहां

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उबर इंडिया भारत में अपने फूड डिलीवरी ऐप उबर ईट्स को बेचने पर विचार कर रही है. ई कॉमर्स कंपनी अमेजन इसमें रुचि दिखा रही है. बता दें कि अमेजन काफी समय से ऑनलाइन फूड डिलिवरी बिजनेस में उतरने की योजना बना रहा है.

First Published : 30 Jul 2019, 03:00:34 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×