News Nation Logo
Banner

बड़े पैमाने पर छंटनी के बीच ट्विटर के कर्मचारियों ने मस्क को किया सचेत

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 25 Oct 2022, 04:46:22 PM
Elon Musk

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सैन फ्रांसिस्को:  

अगर एलन मस्क ट्विटर का अधिग्रहण करते हैं तो 75 प्रतिशत कर्मचारियों को निकाल देंगे. मीडिया में ऐसी खबरें आने के बाद ट्विटर के कर्मचारियों ने टेक अरबपति को चेतावनी दी है कि बड़े पैमाने पर छंटनी एक बड़ी लापरवाही होगी. टाइम की एक रिपोर्ट के अनुसार, मस्क के लिए ट्विटर के अपने 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण को अंतिम रूप देने की समय सीमा के रूप में, कंपनी के कर्मचारियों की एक अज्ञात संख्या ने एक खुला पत्र लिखा था, जिसमें कंपनी के 75 प्रतिशत कर्मचारियों को निकालने के उनके प्रस्ताव पर आपत्ति जताई गई थी.

पत्र में लिखा है, एलन मस्क की 75 प्रतिशत ट्विटर कर्मचारियों की छंटनी की योजना से ट्विटर की क्षमता को काफी नुकसान होगा. इसमें आगे कहा गया, इसका परिमाण लापरवाह है, हमारे प्लेटफॉर्म पर हमारे उपयोगकर्ताओं जो ग्राहकों के विश्वास को कमजोर करता है और कार्यकर्ता को डराने-धमकाने का एक पारदर्शी कार्य है. हम लगातार उत्पीड़न और धमकियों के माहौल में अपना काम नहीं कर सकते. पत्र में कंपनी के वर्तमान और भविष्य के नेतृत्व के लिए मांगों की एक सूची भी शामिल है.

सभी श्रमिकों के लिए उचित विच्छेद नीतियों के अलावा, पत्र लिखने वाले चाहते हैं कि मस्क मौजूदा कर्मचारी लाभों को बनाए रखें, जिसमें रिमोट वर्क भी शामिल है. पत्र कुछ ट्विटर कर्मचारियों और मस्क के बीच एक संभावित वैचारिक अंतर का भी सुझाव देता है, जिन्होंने कम मॉडरेशन के लिए अपनी प्राथमिकता व्यक्त की है. पत्र में कहा गया है,हम मांग करते हैं कि नेतृत्व कर्मचारियों के साथ उनकी जाति, लिंग, विकलांगता, यौन अभिविन्यास या राजनीतिक विश्वासों के आधार पर भेदभाव नहीं करेगा.

हाल ही में द वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार, साक्षात्कार और दस्तावेजों का हवाला देते हुए, आने वाले महीनों में नौकरी में कटौती की उम्मीद है, चाहे कंपनी का मालिक कोई भी हो. रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि छंटनी निस्संदेह ट्विटर के दैनिक कार्यो को प्रभावित करेगी, जिसमें हानिकारक कंटेंट को मॉडरेट करने और सुरक्षा मुद्दों का मुकाबला करने की क्षमता शामिल है.

First Published : 25 Oct 2022, 04:46:22 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.