News Nation Logo

Travel Now Pay Later: कर लें दिवाली और छठ पर घर जाने की तैयारी, पहले करें सफर फिर दें किराया

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 19 Oct 2022, 10:09:53 AM
Travel Now Pay Later Service By IRCTC

Travel Now Pay Later Service By IRCTC (Photo Credit: Social Media)

highlights

  • आईआरसीटीसी की ओर से दी रही नई सुविधा
  • इंस्टॉलमेंट में किराया देने का मिल रहा ऑप्शन

नई दिल्ली:  

Travel Now Pay Later Service By IRCTC: देश में त्योहारी सीजन है तो अगले हफ्ते दिवाली और उसके बाद छठ की तैयारियां की जा रही हैं. आप भी घर जाने का प्लान बना रहे हैं लेकिन ट्रेन का महंगा किराया एक बड़ा रोड़ा बन रहा है तो आपको अब परेशान होने की जरूरत नहीं होगी. जी हां, भारतीय रेलवे ने आपकी इस परेशानी का हल  भी खोज लिया है.  दिवाली से पहले भारतीय रेलवे अपने यात्रियों के लिए दिवाली की सौगात लेकर आई है. 

ट्रेन से भारत में लाखों- करोड़ों लोग सफर करते हैं, ऐसे में भारतीय रेलवे अपने यात्रियों की हर सुविधा का ध्यान भी रखती है. सफर के दौरान आपको कोई परेशानी ना हो इसके लिए तमाम तरह कि व्यवस्थाएं भी की जाती है. दिवाली से पहले क्यों कि बहुत से लोगों को आगे आने वाले महापर्व छठ  के लिए भी घर लौटना होगा, इसलिए भारतीय रेलवे ने यात्रियों के लिए एक नई व्यवस्था की है. इस नई व्यवस्था के तहत यात्रियों को ट्रैवल पहले और पैसे बाद में देने की सुविधा मिल रही है.

ये भी पढ़ेंः Petrol- Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल की नई कीमतें जारी, जानिए कितना हुआ भाव

दरअसल आईआरसीटीसी ने फिनटेक कैशी के साथ एक डील की है जिसके तहत यात्रियों को सुविधा होगी कि वे ट्रेन का किराया ईएमआई के जरिए दे सकेंगे. नई व्यवस्था के तहत यात्री अब कैश नाउ पे लेटर का फायदा ले सकेंगे. इस सर्विस के तहत यात्री पूरी टिकट का भुगतान 3-6 महीने की इंस्टॉलमेंट में कर सकते हैं. ट्रेन के वे यात्री जो रिजर्व और तत्काल टिकट बुक करते हैं, वे इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं. ईएमआई का ये विकल्प आईआरसीटीसी के ट्रैवल ऐप के चेकआउट पेज पर मिलेगा. बता दें इस सुविधा का लाभ लेने के लिए किसी तरह का डॉक्युमेंटेशन भी नहीं होगा.

First Published : 19 Oct 2022, 10:09:53 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.