News Nation Logo
Banner

NSE Trading News: Live Data अपडेट नहीं होने से NSE पर ट्रेडिंग रुकी

NSE ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि कैश और फ्यूचर्स मार्केट (F&O) मार्केट में ट्रेडिंग को बंद कर दिया गया है. NSE ने 11:40 बजे ट्रेडिंग को बंद कर दिया था. बता दें कि सुबह 10:08 बजे से रेट अपडेट होना बंद हो गए थे.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 24 Feb 2021, 01:25:17 PM
नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE)

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) (Photo Credit: newsnation)

highlights

  • तकनीकी गड़बड़ी की वजह से नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) ने ट्रेडिंग को फिलहाल रोका
  • सुबह 10:08 बजे से रेट अपडेट होना बंद हो गए थे. NSE ने सभी सेगमेंट 11.40AM पर बंद किए थे

मुंबई:

NSE Trading News: तकनीकी गड़बड़ी के कारण नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) ने ट्रेडिंग को फिलहाल रोक दिया है. NSE ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि कैश और फ्यूचर्स मार्केट (F&O) मार्केट में ट्रेडिंग को बंद कर दिया गया है. NSE ने 11:40 बजे ट्रेडिंग को बंद कर दिया था. बता दें कि सुबह 10:08 बजे से रेट अपडेट होना बंद हो गए थे. NSE के द्वारा सभी सेगमेंट 11.40AM पर बंद किए गए थे. NSE ने अपने बयान में कहा है कि एनएसई के पास सही कारोबार को सुनिश्चित करने के लिए दो सेवा प्रदाताओं के साथ कई दूरसंचार लिंक हैं. हमें दोनों दूरसंचार सेवा प्रदाताओं से जानकारी मिली थी कि उनके लिंक के साथ किसी तरह की समस्या आ गई है जिसके कारण एनएसई के सिस्टम पर असर पड़ा है. NSE ने कहा है कि हम सिस्टम को ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं और जैसे ही तकनीकी दिक्कत दूर हो जाएगी हम तुरंत ट्रेडिंग शुरू कर देंगे.

यह भी पढ़ें: RailTel IPO: रेलटेल शेयर का आवंटन हुआ फाइनल, जानिए कैसे चेक कर सकते हैं स्टेट्स

तकनीकी खराबी के चलते ट्रेडर्स को काफी नुकसान हो सकता है: जानकार
वहीं BSE के ऊपर सामान्य कारोबार हो रहा है. बाजार के जानकारों का कहना है कि इस तकनीकी खराबी के चलते ट्रेडर्स को काफी नुकसान हो सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बाजार से जड़े लोगों की ओर NSE पर ट्रेडिंग के लिए समय बढ़ाने की मांग भी उठ रही है. दरअसल, ट्रेडिंग के लिए बाजार के कई घंटे खराब हो चुके हैं यही वजह है कि वे ट्रेडिंग समय बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. जानकारों का कहना है कि NSE के ऊपर जब तक ट्रेडिंग सामान्य नहीं हो जाती है तब तक ट्रेडर्स को BSE का इस्तेमाल करना चाहिए. 

आज शुरुआती कारोबार में BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 12.53 प्वाइंट की बढ़त के साथ 49,763.94 के स्तर पर खुला है. वहीं NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी (Nifty) 21.35 प्वाइंट की हल्की बढ़त के साथ 14,729.15 के भाव पर खुला है. फिलहाल सेंसेक्स में 100 प्वाइंट से ज्यादा की तेजी के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है. बता दें कि मंगलवार को देश के शेयर बाजार में बीते पांच सत्रों की गिरावट पर ब्रेक लग गया था. मंगलवार को सेंसेक्स बीते सत्र से महज 7.09 अंकों की बढ़त के साथ 49,751.41 पर बंद हुआ था, जबकि निफ्टी 31.10 अंक चढ़कर 14,707.80 पर बंद हुआ था. 

First Published : 24 Feb 2021, 01:05:01 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×