logo-image

Mukesh Ambani ने मारी बाजी, Gautam Adani को पीछे छोड़ बने एशिया के अमीर व्यक्ति

Mukesh Ambani Asia's Richest Person: मुकेश अंबानी इस बार अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी को पीछे छोड़ तेज रेस के घोड़े बने हैं. दुनिया के टॉप 10 अरबपतियों की लिस्ट में मुकेश अंबानी नौवें नंबर पर हैं, जबकि इस बार गौतम अडानी 10 वें नंबर पर हैं. 

Updated on: 03 Jun 2022, 10:28 AM

highlights

  • एलन मस्क दुनिया के सबसे ज्यादा अमीर शख्स
  • दुनिया के टॉप 10 में 9 वें नंबर के अमीर मुकेश अंबानी
  • गौतम अडानी इस बार 10 वें नंंबर पर खिसक गए 

नई दिल्ली:

Mukesh Ambani Asia's Richest Person:  रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी एक बार फिर ज्यादा संपत्ति के मामले में गौतम अडानी को पछाड़ टॉप पर चल रहे हैं. दरअसल ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के ताजा आंकड़े पेश हुए हैं. जिसमें मुकेश अंबानी इस बार अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी को पीछे छोड़ तेज रेस के घोड़े बने हैं. दुनिया के टॉप 10 अरबपतियों की लिस्ट में मुकेश अंबानी नौवें नंबर पर हैं, जबकि इस बार गौतम अडानी 10 वें नंबर पर हैं. 

एशिया के अमीर शख्स मुकेश अंबानी तो दुनिया के एलन मस्क 
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी अब एक बार फिर एशिया के अमीर शख्स बन गए हैं. वहीं टेस्ला के सीईओ एलन मस्क अभी भी दुनिया के अरबपतियों में टॉप पर हैं. एलन मस्क की संपत्ति में 51 अरब डॉलर की कमी के बावजूद भी वे शीर्ष पर बने हुए हैं. एलन मस्क की संपत्ति में 4.22 अरब डॉलर की गिरावट के बाद उनकी नेटवर्थ 219 अरब डॉलर बनी हुई है.

ये भी पढ़ेंः फिर बढ़े Crude Oil के भाव, शुक्रवार को जारी हुए Petrol-Diesel के नए दाम

मुकेश अंबानी ने कमाए तो गौतम अडानी ने गंवाए
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रिलायंस इंडस्ट्रीज की नेटवर्थ में 9.86 करोड़ डॉलर का इजाफा हुआ है. संपत्ति में इजाफे के बाद मुकेश अंबानी की नेटवर्थ 96.1 अरब डॉलर हो गई है. इस साल मुकेश अंबानी की संपत्ति में 6.09 अरब डॉलर का इजाफा रहा. वहीं दूसरी ओर पिछले कुछ समय से अडानी ग्रुप के शेयर्स में लगातार गिरावट देखने को मिली है. बीते बुधवार से अडानी ग्रुप के शेयर्स गिरे हैं. जिसकी वजह से गौतम अडानी की संपत्ति में 2.42 अरब डॉलर यानी करीब 18,780 करोड़ रुपये की कमी आई है. गौतम अडानी की नेटवर्थ गिरकर 95.7 अरब डॉलर हो गई है.