News Nation Logo

झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल इस शेयर ने लगाई लंबी छलांग, क्या अभी भी है निवेश का मौका

दिग्गज कहे जाने वाले निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhujhunwala)जिनको भारत का वॉरेन बफेटके भी कहा जाता है, पोर्टफोलियो में शामिल एक स्टॉक में इस साल 2021 में 180 फीसदी की तेजी आई है.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 05 Oct 2021, 09:55:20 AM
rakesh

राकेश झुनझुनवाला (Photo Credit: file photo)

New Delhi:

दिग्गज कहे जाने वाले निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhujhunwala) जिनको भारत का वॉरेन बफेटके भी कहा जाता है, पोर्टफोलियो में शामिल एक स्टॉक में इस साल 2021 में 180 फीसदी की तेजी आई है. लाइफ साइंसेज इंग्रेडिएंट्स कंपनी जुबिलैंट इनग्रेविया (Jubilant Ingrevia) में झुनझुनवाला को शानदार तेजी से अपना पोर्टफोलियो मजबूत बनाने में मदद मिली . ब्रोकरेज फर्म एचडीएफसी सिक्योरिटीज का मानना है कि इस स्टॉक में आगे भी तेजी बनी रही सकती है और इसने 12 फीसदी के टारगेट प्राइस पर इसे खरीदने की रेटिंग दी है. राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी के पास इस कंपनी के 1 करोड़ से अधिक इक्विटी शेयर हैं जो कंपनी में करीब 6.29 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है. 

यह भी पढ़े- Petrol Diesel Rate Today 5 Oct 2021: आम आदमी को बड़ा झटका, पेट्रोल-डीजल फिर हुआ महंगा, देखें रेट लिस्ट

अगर यह मानकर चलें कि झुनझुनवाला ने अपनी होल्डिंग्स में अगर कोई बदलाव नहीं किया तो जुलाई-सितंबर 2021 में उन्हें इस अवधि में 202 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था. वहीं जुलाई-सितंबर 2021 में जुबिलैंट इनग्रेविया 44 फीसदी मजबूत हुआ था. जुबिलेंट लाइफ साइंस को फार्मा और साइंस इनग्रेडिएंट्स के लिए अलग-अलग एंटिटी बनाने के लिए एनसीएलटी से मंजूरी मिली थी. जुबिलेंट एनग्रेविया के तीन वर्टिकल हैं- स्पेशयलिटी केमिकल्स, न्यूट्रिशन व हेल्थ सॉल्यूशन और लाइफ साइंस केमिकल्स. वर्ष 2020-21 में लाइफ साइंस केमिकल बिजनेस का रेवेन्यू 13 फ़ीसदी बढ़ गया, जबकि न्यूट्रिशन व हेल्थ सलूशन का कारोबार सालाना आधार पर 17 फ़ीसदी बढ़ गया जानकारों का कहना है कि कंपनी ऐसे सेक्टर में है जिसमें मुख्य रूप से आरएंडडी पर अधिक फोकस नई कंपनी के लिए शुरुआत करना बहुत मुश्किल भरा है.

यह भी पढ़े- LIC Jeevan Shiromani Policy: LIC के इस प्लान में मिलता है एक करोड़ रुपये का इंश्योरेंस, 4 साल तक देना होगा प्रीमियम

ब्रोकरेज फर्म के एनालिस्ट्स के मुताबिक  कंपनी के सभी वर्टिकल्स में दोहरे अंकों की बढ़ोतरी के चलते इसका रेवेन्यू 14.5 फीसदी के सीएजीआर (कंपाउंड एनुअल ग्रोथ रेट) से बढ़ सकता है. जुबिलैंट इनग्रेविया को मजबूत मांग, हेल्थी मार्केट शेयर, मीडियम टर्म में मजबूत कैपिटल एक्सपेंडिचर कार्यक्रम व नए उत्पादों को लाने और दुनिया भर के कंपनियों की चीन नीति से फायदा मिल सकता है. बेस केस में एचडीएफसी सिक्योरिटीज का अनुमान है कि यह स्टॉक 795 रुपये का लक्ष्य छू सकता है. हालांकि बुल केस की बात करेंगे तो ब्रोकरेज फर्म ने इसमें निवेश के लिए 844 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस सेट किया है मतलब कि करीब 12.6 फीसदी रिटर्न पाने का गोल्डेन चांस है.

 

First Published : 05 Oct 2021, 09:55:20 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो