News Nation Logo
29 अक्टूबर से पीएम मोदी का इटली दौरा जेल में डालने वाला आज जेल में जाने से डरने लगा: नवाब मलिक जो फर्जीवाड़ा किया गया है, वो खुल खुलकर सामने आने लगा है: नवाब मलिक पंजाब में AAP की सरकार बनी, तो प्रदेश में किसी किसान को नहीं करने देंगे खुदकुशी: अरविंद केजरीवाल शाहरुख खान की 'मन्नत' पूरी, आर्यन को बेल; अब मन्नत में मनेगी दीपावली आर्यन खान समेत तीनों आरोपियों के विदेश जाने पर रोक भारत हमेशा से एक शांतिप्रिय देश रहा है और आज भी है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह हमारा देश किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह किसी भी विवाद को अपनी तरफ़ से शुरू करना हमारे मूल्यों के ख़िलाफ़ है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 108 करोड़ डोज़ उपलब्ध कराई गईं: स्वास्थ्य मंत्रालय कर्नाटकः कोडागू जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय में 32 बच्चे कोरोना पॉजिटिव महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वासले हुए कोरोना पॉजिटिव कोरोना अपडेटः पिछले 24 घंटे में देश में 16,156 केस आए, 733 मरीजों की मौत हुई जम्मू-कश्मीरः डोडा में खाई में गिरी मिनी बस, 8 लोगों की मौत आर्य़न खान ड्रग्स केस में गवाह किरण गोसावी पुणे से गिरफ्तार पेट्रोल और डीजल के दामों में 35 पैसे की बढ़ोतरी कैप्टन अमरिंदर सिंह आज फिर मुलाकात करेंगे गृह मंत्री अमित शाह से क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान की जमानत पर आज फिर दोपहर में सुनवाई पीएम नरेंद्र मोदी आज आसियान-भारत शिखर वार्ता को करेंगे संबोधित दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर आज जाएंगे

IT कंपनियों के आने वाले हैं रिजल्ट, क्या अभी भी है इसमें कमाई का मौका? जानने के लिए पढ़ें पूरी ख़बर

सितंबर तिमाही के नतीजों की शुरुआत अब हो चुकी है. 8 अक्टूबर यानी शुक्रवार को देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी TCS का रिजल्ट आया और जो शानदार रहा. HCL, इन्फोसिस और Mindtree का रिजल्ट भी इस सप्ताह आएगा. HCL, इन्फोसिस और Mindtree का रिजल्ट भी इस सप्ताह आएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 11 Oct 2021, 08:51:02 AM
stock

IT कंपनियों के आने वाले हैं रिजल्ट, क्या अभी भी है इसमें कमाई का मौका? (Photo Credit: file photo)

New Delhi:

सितंबर तिमाही के नतीजों की शुरुआत अब हो चुकी है. 8 अक्टूबर यानी शुक्रवार को देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी TCS का रिजल्ट आया और जो  शानदार रहा. HCL, इन्फोसिस और Mindtree का रिजल्ट भी इस सप्ताह आएगा. कोरोना महामारी के कारण टेक कंपनियों के रेवेन्यू में अच्छा खासा उछाल आया है. पिछले सप्ताह शेयर बाजार की तेजी में IT स्टॉक्स का बड़ा योगदान रहा था. ऐसे में अगर आप शेयर बाजार में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो आईटी स्टॉक्स शॉर्ट और लॉन्ग, दोनों टर्म के लिए शानदार विकल्प हैं.

यह भी पढ़े - Petrol Diesel Rate Today 11 Oct 2021: पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े, अक्टूबर में दसवीं बार बढ़े रेट

बता दें की TCS के रिजल्ट आने पर कंपनी के सीईओ ने कहा था कि आईटी कंपनियों के लिए यह वन्स इन डेकेड जैसा मौका है. मार्च 2020 के लो के मुकाबले Nifty IT में 200 फीसदी से ज्यादा का उछाल आया है, वहीं Nifty 50 में करीब 134 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है. निफ्टी के अन्य स्टॉक इंडेक्स जैसे, बैंक्स, FMCG, ऑटो, फार्मा के मुकाबले आईटी इंडेक्स ने कही बेहतर प्रदर्शन किया है.

स्टॉक्स में खरीदारी की सलाह 

ICICI Securities ने निवेशकों को शानदार आउटलुक देखते हुए आईटी स्टॉक्स में खरीदारी की सलाह दी है. उसका कहना है कि मीडियम और लॉन्ग, दोनों टर्म के लिए आईटी स्टॉक निवेश का सुरक्षित ठिकाना है जहां रिटर्न भी अच्छा मिलेगा. आईसीआईसीआई ब्रोकरेज ने TCS, इन्फोसिस, टेक महिंद्रा, LTI (लार्सन एंड टूब्रो इन्फोटेक) और Persistent Systems में खरीदारी की सलाह दी है.

यह भी पढ़े - Gold Silver Rate Today 11 Oct 2021: हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोने-चांदी में उछाल के संकेत, देखें आज की टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

किसका कब आएगा रिजल्ट 

इसके अलावा इसने Wipro, HCL, Mphasis और Coforge के लिए रेटिंग को होल्ड से अपग्रेड कर बाय की सलाह दी है. इस सप्ताह 13 अक्टूबर को माइंडट्री और इन्फोसिस का रिजल्ट आएगा. 14 अक्टूबर को HCL का रिजल्ट आने वाला है.

 

First Published : 11 Oct 2021, 08:51:02 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.