logo-image

देश की नई एयरलाइंस कम्पनी को मिला लाइसेंस ‘अकासा एयर’की उड़ान जल्द

देश की नई एयरलाइंस कम्पनी ‘अकासा एयर’को डीजीसीए की ओर से उड़ान सम्बंधी लाइसेंस 'एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट' (AOC) मिल गया है. अकासा एयर के संस्थापक और सीईओ विनय दूबे ने बताया कि अकासा एयर की यात्री सेवाए जुलाई के अंत में शुरू हो जाएंगी.

Updated on: 07 Jul 2022, 08:53 PM

नई दिल्ली:

देश की नई एयरलाइंस कम्पनी ‘अकासा एयर’को डीजीसीए की ओर से उड़ान सम्बंधी लाइसेंस 'एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट' (AOC) मिल गया है. अकासा एयर के संस्थापक और सीईओ विनय दूबे ने बताया कि अकासा एयर की यात्री सेवाए जुलाई के अंत में शुरू हो जाएंगी और जल्द ही टिकटों की बिक्री आदि की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी. अकासा एयर अपने पहले बेड़े में जल्द ही 72 बोईंग 737 मैक्स एयरोप्लेन शामिल करेगा. कंपनी ने 21 जून को भारत में अपने पहले बोइंग 737 मैक्स विमान की डिलीवरी प्रप्ता की थी. 

अकासा एयर ने गुरुवार को कहा कि उसे विमानन नियामक डीजीसीए से एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (एओसी) मिल गया है और वह इस महीने के अंत में वाणिज्यिक परिचालन शुरू करेगी. इसके हर महीने अपने बेड़े में विमानों को शामिल करेगी. वित्तीय वर्ष 2022-23 के अंत तक, एयरलाइन के पास 18 विमान होंगे और उसके बाद हर 12 महीने में 12-14 विमान जोड़े जाएंगे. कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि वह पांच साल की अवधि में 72 विमानों के अपने बेड़े में शामिल करेगी. गौरतलब है कि 
पिछले साल नवंबर में अकासा एयर ने बोइंग से 72 '737 मैक्स' विमानों का ऑर्डर देने की घोषणा की थी. ऑर्डर में 737 मैक्स परिवार के दो वेरिएंट 737-8 और 737-8-200 शामिल हैं. 

आ चुका है कंपनी का पहला विमान
दिग्गज शेयर बाजार निवेशक राकेश झुनझुनवाला द्वारा समर्थित एयरलाइन ने 21 जून को भारत में अपने पहले बोइंग 737 मैक्स विमान की डिलीवरी प्रप्ता की थी.