News Nation Logo
Banner

बोतल बंद बिसलेरी पर होगा टाटा का नाम, अधिग्रहण जल्द : रिपोर्ट

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 24 Nov 2022, 02:53:20 PM
Bisleri

(source : IANS) (Photo Credit: Twitter )

नई दिल्ली:  

रमेश चौहान बिसलेरी इंटरनेशनल को टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (टीसीपीएल) को अनुमानित 6,000 से 7,000 करोड़ रुपये में बेच रहे हैं. द इकोनॉमिक टाइम्स ने यह जानकारी दी गई है. सौदे के हिस्से के रूप में वर्तमान प्रबंधन दो साल तक जारी रहेगा. 82 वर्षीय चौहान का हाल के दिनों में खराब स्वास्थ्य रहा है और उनका कहना है कि बिसलेरी को विस्तार के अगले स्तर पर ले जाने के लिए उनके पास उत्तराधिकारी नहीं है. चौहान ने कहा कि बेटी जयंती कारोबार में ज्यादा दिलचस्पी नहीं रखती. बिसलेरी भारत की सबसे बड़ी पैकेज्ड वाटर कंपनी है.

चौहान ने कहा कि टाटा ग्रुप इसका और भी बेहतर तरीके से पालन पोषण और देखभाल करेगा, हालांकि बिसलेरी को बेचना अभी भी एक दर्दनाक निर्णय था.

कहा जाता है कि रिलायंस रिटेल, नेस्ले और डेनोन सहित बिसलेरी के पास अलग-अलग समय में कई दावेदार थे. टाटा के साथ बातचीत दो साल से चल रही थी और उन्होंने कुछ महीने पहले टाटा संस के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन और टाटा कंज्यूमर के सीईओ सुनील डिसूजा से मुलाकात के बाद अपना मन बना लिया था. उन्होंने ईटी को बताया, मुझे वे पसंद हैं. वे अच्छे लोग हैं.

कारोबार बेचने के बाद चौहान को अल्पसंख्यक हिस्सेदारी रखने का कोई मतलब नजर नहीं आता. उन्होंने कहा, जब मैं शो नहीं चला रहा हूं तो मैं इसका क्या करूंगा?

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 24 Nov 2022, 02:53:20 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.