logo-image

टाटा मोटर्स (Tata Motors) के शेयर में आई तूफानी तेजी, जानिए क्या है बड़ी वजह

इंट्राडे में टाटा मोटर्स (Tata Motors) के शेयर में करीब 10 फीसदी तेजी दर्ज की जा रही है. पिछले एक महीने में टाटा मोटर्स के शेयर ने निवेशकों को जहां करीब 28 फीसदी का रिटर्न दिया है. दूसरी ओर एक साल में निवेशकों को करीब 200 फीसदी का रिटर्न मिला है.

Updated on: 11 Oct 2021, 02:26 PM

highlights

  • निवेशकों को एक महीने में टाटा मोटर्स के शेयर ने करीब 28 फीसदी का रिटर्न दिया
  • एक साल में निवेशकों को टाटा मोटर्स के शेयर से करीब 200 फीसदी का रिटर्न मिला 

मुंबई:

Share Market News Update: हफ्ते के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को टाटा मोटर्स (Tata Motors) के शेयर में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है. पिछले हफ्ते भी टाटा मोटर्स के शेयर में जोरदार तेजी देखने को मिली थी. टाटा मोटर्स के शेयर में आई जोरदार तेजी की वजह से कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर करीब 1.49 लाख करोड़ रुपये हो गई है. इंट्राडे में टाटा मोटर्स के शेयर में करीब 10 फीसदी तेजी दर्ज की जा रही है. पिछले एक महीने में टाटा मोटर्स के शेयर ने निवेशकों को जहां करीब 28 फीसदी का रिटर्न दिया है. वहीं दूसरी ओर एक साल में निवेशकों को करीब 200 फीसदी का रिटर्न मिला है. 

यह भी पढ़ें: घर बैठे पैसे कमाने का मिलेगा मौका, आप भी उठा सकते हैं बड़ा फायदा

420.85 रुपये की ऊंचाई पर पहुंचा भाव
आज के शुरुआती कारोबार में टाटा मोटर्स का शेयर 390.15 रुपये के स्तर पर खुला था. कारोबार के दौरान शेयर करीब 10 फीसदी तक उछल गया. इंट्राडे में शेयर ने 420.85 रुपये की ऊंचाई को छू लिया. बता दें कि कोविड काल में टाटा मोटर्स के शेयर अपने निवेशकों को जोरदार मुनाफा कमा कर दिया है. पिछले साल 12 अक्टूबर 2020 को टाटा मोटर्स का शेयर 135 रुपये था जो कि आज बढ़कर 420 रुपये के स्तर तक पहुंच गया है. 

टाटा मोटर्स की गाड़ियों की मांग बढ़ने की वजह से कंपनी के शेयर में उछाल देखने को मिल रहा है. इसके अलावा कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक वाहनों के सेगमेंट पर भी फोकस कर रही है. सितंबर के आंकड़ों को देखें तो कंपनी की दो कारें टॉप 10 सेलिंग कारों की सूची में हैं. बता दें कि पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों की वजह से लोगों का रुझान इलेक्ट्रिक गाड़ियों की ओर बढ़ा है. एक अनुमान के मुताबिक देश में टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बिक्री ज्यादा हो रही है.