News Nation Logo
Breaking
Banner

Air India में बड़े बदलाव के लिए टाटा समूह तैयार, यात्रियों को होंगे ढेरों फायदे

टाटा समूह ने कई अन्य बदलावों की भी योजना बनाई है. Air India के प्लेन में बैठने की व्यवस्था और केबिन क्रू की ड्रेस में भी बदलाव होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 27 Jan 2022, 04:18:54 PM
Air India News

Air India News (Photo Credit: IANS)

highlights

  • एयर इंडिया के विमानों को समय पर उड़ान भरने के लिए सुनिश्चित किया जाएगा
  • रतन टाटा का रिकॉर्डेड मैसेज एयर इंडिया के सभी विमानों में चलाया जाएगा

नई दिल्ली:  

केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने आज यानी गुरुवार (27 जनवरी 2022) को विमानन कंपनी एयर इंडिया (Air India) को टाटा समूह (Tata Group) को औपचारिक रूप से सौंप दिया. ANI के मुताबिक टाटा समूह ने अब एयरलाइन की स्थिति में सुधार के लिए अपना ध्यान केंद्रित करने की योजना बनाई है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक एयर इंडिया के औपचारिक हस्तांतरण के बाद टाटा समूह एयर इंडिया में बड़े बदलाव करेगी. इसके तहत एयर इंडिया के सभी विमान समय पर उड़ान भरें, इसको सुनिश्चित करने पर जोर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: किस वित्त मंत्री ने कुछ ही मिनट में पेश कर दिया था Budget, सबसे लंबा बजट भाषण किसने दिया था?

ANI के मुताबिक टाटा समूह ने कई अन्य बदलावों की भी योजना बनाई है. एयर इंडिया के प्लेन में बैठने की व्यवस्था और केबिन क्रू की ड्रेस में भी बदलाव होगा. बता दें कि टाटा समूह होटल व्यवसाय में एक जानी मानी कंपनी है और वह एयरलाइन में भोजन की गुणवत्ता में सुधार को सर्वोच्च प्राथमिकता देगी. एयर इंडिया के एक अधिकारी के मुताबिक रतन टाटा का रिकॉर्डेड मैसेज एयर इंडिया के सभी विमानों में चलाया जाएगा.

टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने एयर इंडिया को टाटा समूह को आधिकारिक रूप से सौंपे जाने से पहले आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. ANI के मुताबिक एयर इंडिया को आज दोपहर में आधिकारिक तौर पर टाटा समूह को सौंप दिया गया है. बता दें कि 8 अक्टूबर 2021 को मोदी सरकार ने प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया के बाद 18,000 करोड़ रुपये में एयर इंडिया को टैलेस प्राइवेट लिमिटेड को बेच दिया था. टैलेस प्राइवेट लिमिटेड टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी की अनुषंगी इकाई है.  

First Published : 27 Jan 2022, 04:16:43 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.