logo-image

एयर इंडिया (Air India) के लिए आज बोली लगा सकता है टाटा ग्रुप, सूत्रों के हवाले से खबर

सूत्रों के मुताबिक टाटा समूह एयर एशिया के जरिए एयर इंडिया (Air India) के लिए एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट दाखिल कर सकता है. बता दें कि एयर एशिया (Air Asia) में टाटा संस की महत्वपूर्ण बहुमत हिस्सेदारी है.

Updated on: 14 Dec 2020, 10:05 AM

नई दिल्ली :

एयर इंडिया (Air India) के लिए बोली लगाने की समय सीमा आज यानि सोमवार को खत्म हो रही है. वहीं सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि टाटा ग्रुप आज आज एयर इंडिया के लिए एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट दाखिल कर सकती है. सूत्रों के मुताबिक टाटा समूह एयर एशिया के जरिए एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट दाखिल कर सकता है. बता दें कि एयर एशिया (Air Asia) में टाटा संस की महत्वपूर्ण बहुमत हिस्सेदारी है. 

यह भी पढ़ें: हफ्ते के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजार में रौनक, रिकॉर्ड ऊंचाई पर सेंसेक्स

आज यानि 14 दिसंबर को है बोली लगाने की अंतिम तारीख
बता दें कि पहले कुछ ऐसी खबरें आई थीं कि प्रमुख कॉर्पोरेट घरानों टाटा, अडानी और हिंदुजा की इसे खरीदने में दिलचस्पी है. एयर इंडिया के लिए बोली लगाने की अंतिम तिथि आज सोमवार यानि 14 दिसंबर 2020 है और सरकार ने समय सीमा नहीं बढ़ाई है. हालांकि, सरकार ने एयर इंडिया के लिए बोली लगाने वालों के लिए इन्टीमेशन तारीख को बढ़ाकर 5 जनवरी तक कर दिया है, जो पहले 29 दिसंबर तक थी.

यह शॉर्टलिस्ट किए गए बिडर्स के नामों की घोषणा करने की तारीख है. फिजिकल बिड 29 दिसंबर तक होनी चाहिए. अब इसमें तीन बड़े कर्पोरेट घरानों की रुचि होने की खबरें आई हैं. रिपोर्टों से पता है कि टाटा समूह, अडानी और हिंदुजा व कई अन्य एयर इंडिया के लिए बोली लगाने के इच्छुक हैं. हालांकि, आधिकारिक तौर पर इनमें से किसी ने भी ऐसा नहीं कहा है.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: सोने-चांदी में आज तेजी के आसार, जानिए टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

इस बीच, एयर इंडिया के 209 कर्मचारियों का एक समूह एक निजी फाइनेंसर के साथ साझेदारी में राष्ट्रीय वाहक के लिए बोली लगाने की तैयारी कर रहा है. जैसा कि पहले बताया गया है, एयर इंडिया के कर्मचारी एक निजी इक्विटी फंड के साथ साझेदारी में राष्ट्रीय वाहक के लिए बोली लगाने की तैयारी कर रहे हैं और प्रत्येक कर्मचारी को बोली के लिए 1 लाख रुपये का योगदान करने के लिए कहा जाएगा. बोली प्रक्रिया का नेतृत्व एयर इंडिया की कॉमर्शियल डायरेक्टर मीनाक्षी मल्लिक कर रही हैं. हालांकि, पायलटों और केबिन क्रू का प्रतिनिधित्व करने वाले यूनियनों ने अपने सदस्यों को कर्मचारी बोली में भाग नहीं लेने की सलाह दी है. (इनपुट आईएएनएस)