News Nation Logo
Banner

टाटा समूह इस कंपनी को जा रहा है खरीदने, जानकर चौंक जाएंगे

टाटा समूह की कंपनी टाटा ग्लोबल बेवरेजेस लिमिटेड की धनसेरी टी एंड इंडस्ट्रीज के चाय कारोबार को खरीदने की योजना है. टाटा ग्लोबल ने स्टॉक एक्सेंजों को अधिग्रहण के लिए जानकारी दे दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 24 Apr 2019, 09:59:55 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

टाटा समूह की कंपनी टाटा ग्लोबल बेवरेजेस लिमिटेड धनसेरी टी एंड इंडस्ट्रीज का चाय कारोबार खरीदने जा रही है. बता दें कि टाटा ग्लोबल ने धनसेरी टी के चाय कारोबार को खरीदने के लिए नॉन बाइंडिंग टर्म शीट पर हस्ताक्षर किए हैं. टाटा ग्लोबल द्वारा स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी के मुताबिक यह डील 1.5 मिलियन डॉलर (101 करोड़ रुपये) में होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: सोना (Gold) में करना चाहते हैं निवेश, हम बताएंगे आपको बेहतरीन तरीके

टाटा ग्लोबल का कहना है कि धनसेरी टी राजस्थान में लाल घोड़ा और काला घोड़ा ब्रांड के तहत चाय की बिक्री करती है. इस अधिग्रहण के बाद राजस्थान में कंपनी की स्थिति मजबूत होगी. कंपनी का कहना है कि शेयर होल्डर्स और रेग्युलेटर्स की जरूरी मंजूरी अभी बाकी है.

यह भी पढ़ें: ग्राहकों के लिए खुशखबरी, SpiceJet मुंबई, दिल्ली के लिए 28 नई उड़ानें शुरू करेगी

टाटा ग्लोबल का चौथी तिमाही में मुनाफा घटा
चौथी तिमाही में टाटा ग्लोबल का मुनाफा `59.5 Cr से घटकर ~22.9 Cr हो गया है. कंपनी के रिजल्ट के मुताबिक कंपनी का EBITDA ~145 Cr बढ़कर `174 Cr हो गया है. कंपनी डेट के जरिए ~450 Cr जुटाने को मंजूरी दी है. हालांकि कंपनी ने शेयर धारकों को ~2.50/शेयर डिविडेंड का ऐलान किया है.

यह भी पढ़ें: Share Market: सेंसेक्स 107 प्वाइंट बढ़कर 38,670 के ऊपर खुला, निफ्टी 11,600 के पार

First Published : 24 Apr 2019, 09:48:22 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.