News Nation Logo
Banner

अरे ये क्या, देश के इस बड़े बिजनेस मैन ने ली सिर्फ 1 रुपये सैलरी

सन फार्मा के प्रमोटर और प्रबंध निदेशक दिलीप सांघवी (Dilip Shanghvi) ने फाइनेंशियल ईयर 2018-19 में सिर्फ 1 रुपये की तनख्वाह ली है. दिलीप सांघवी ने सैलरी में 99 फीसदी से अधिक की कटौती की है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 02 Aug 2019, 10:48:13 AM
दिलीप सांघवी (Dilip Shanghvi) - फाइल फोटो

दिलीप सांघवी (Dilip Shanghvi) - फाइल फोटो

नई दिल्ली:

देश की अग्रणी दवा बनाने वाली कंपनी सन फार्मास्यूटिकल्स इंडस्ट्रीज (Sun Pharma) की ओर से बड़ी खबर है. दरअसल, सन फार्मा के प्रमोटर और प्रबंध निदेशक दिलीप सांघवी (Dilip Shanghvi) ने फाइनेंशियल ईयर 2018-19 में सिर्फ 1 रुपये की तनख्वाह ली है. दिलीप सांघवी ने सैलरी में 99 फीसदी से अधिक की कटौती की है. दिलीप फार्मा इंडस्ट्री में सबसे कम सैलरी लेने वाले इकलौते बिजनेस मैन हैं.

यह भी पढ़ें: चीन के सामानों पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फिर कसा शिकंजा

सुधीर वालिया ने भी नहीं ली सैलरी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिलीप सांघवी ने वित्त वर्ष 2018-19 में महज 1 रुपये की सैलरी ली है. वहीं फाइनेंशियल ईयर 2017-18 में उन्होंने 3 करोड़ रुपये सालाना पैकेज लिया था. उनके साले और कंपनी के को फाउंडर सुधीर वालिया ने भी सैलरी नहीं ली है. गौरतलब है कि वालिया की तनख्वाह भी सांघवी के आस-पास ही थी. सुधीर वालिया ने मई में होल टाइम डायरेक्टर के पद से त्याग पत्र दे दिया था. त्याग पत्र के बाद भी वालिया कंपनी में नॉन प्रमोटर, नॉन-एग्जिक्यूटिव और नॉन-इंडिपेंडेंट डायरेक्टर बने रहेंगे.

यह भी पढ़ें: इनकम टैक्स विभाग ने शुरू की बड़ी सुविधा, कुछ ही मिनट में फाइल कर लेंगे ITR

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ल्यूपिन के प्रबंध निदेशक नीलेश गुप्ता और उनकी बहन और सीईओ विनिता गुप्ता ने भी सैलरी 80 फीसदी कम ली थी. ल्यूपिन के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की सैलरी में भी कमी हुई है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today 2 Aug: सोने-चांदी ने फिर पकड़ी रफ्तार, 36 हजार रुपये के पार जा सकता है सोना

मुकेश अंबानी से 8 गुना ज्यादा है रवि झुनझुनवाला का पैकेज
एचईजी लिमिटेड (HEG Ltd) के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर (CMD) रवि झुनझुनवाला ने एक मामले में रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) को भी पीछे छोड़ दिया है. दरअसल, फाइनेंशियल ईयर 2018-19 में रवि झुनझुनवाला को सालाना 121.37 करोड़ रुपये सैलरी मिली है, जबकि मुकेश अंबानी का सालाना वेतन 15 करोड़ रुपये था. मतलब ये हुआ कि मुकेश अंबानी से रवि झुनझुनवाला 8 गुना ज्यादा सैलरी पा रहे हैं.

First Published : 02 Aug 2019, 10:46:25 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.