News Nation Logo
Banner

सनफार्मा 25 करोड़ रुपये की दवाएं, सैनिटाइजर उपलब्ध कराएगी तो हुंदै मंगाएगी 25,000 किटें

सन फार्मास्युटिकल्स इंडस्ट्रीज लि. ने भारत की कोरोना वायरस (Corona Virus) के खिलाफ लड़ाई में 25 करोड़ रुपये की दवाइयां और सैनिटाइजर देने की घोषणा की है.

Bhasha | Updated on: 28 Mar 2020, 12:35:08 PM
corona Mask

सनफार्मा 25 करोड़ की दवाएं-सैनिटाइजर देगी, हुंदै मंगाएगी 25,000 किटें (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

सन फार्मास्युटिकल्स इंडस्ट्रीज लि. ने भारत की कोरोना वायरस (Corona Virus) के खिलाफ लड़ाई में 25 करोड़ रुपये की दवाइयां और सैनिटाइजर देने की घोषणा की है. कंपनी ने शनिवार को बयान में कहा कि वह इस लड़ाई में अपनी ओर से हाइड्रोक्लोरोक्विटन (एचसीक्यूएस) एजिथ्रोमाइसिन और अन्य संबंधित दवाइयां तथा सैनिटाइजर उपलब्ध कराएगी. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) द्वारा कोविड-19 (Covid-19) पर गठित राष्ट्रीय कार्यबल ने अधिक जोखिम वाली आबादी को संक्रमण से बचाव के लिए एचसीक्यूएस का ‘रोगनिरोधक’ के रूप में इस्तेमाल करने का सुझाव दिया है.

यह भी पढ़ें : देश में अब तक 78 लोगों ने कोरोना वायरस को बताई औकात, अब तक 873 केस

सनफार्मा ने इस महामारी से बचाव के लिए काम कर रहे चिकित्सकों और अन्य लोगों के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि उसने अपने विनिर्माण संयंत्र में बेहतर गुणवत्ता के हैंड सैनिटाइजर के उत्पादन की विशेष व्यवस्था की है. कंपनी ने कहा कि ये सैनिटाइजर स्वास्थ्य सेवा पेशेवरों को उपलब्ध कराए जाएंगे.

दूसरी ओर, हुंदै मोटर इंडिया की कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व (सीएसआर) इकाई ने कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिए दक्षिण कोरिया से आधुनिक जांच किट मंगाने की घोषणा की है. हुंदै मोटर इंडिया फाउंडेशन (एचएमआईएफ) ने शनिवार को कहा कि वह इस महामारी पर काबू पाने की पहल के तहत यह कदम उठा रही है. हुंदै मोटर इंडिया लि. (एचएमआईएल) ने कहा कि इन आधुनिक जांच किट के जरिये वह करीब 25,000 लोगों की संक्रमण जांच में मदद कर सकेगी.

यह भी पढ़ें : आराम से बैठें, सलीके से पेश आएं, हाथ धोएं और देश पर गर्व करें, जानें किसने दी ये सलाह

एचएमआईएल के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी एस एस किम ने कहा, ‘‘हमारी वैश्विक पहल-मानवता की प्रगति के तहत हुंदै भारत सरकार की कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में सहयोग देने को प्रतिबद्ध है.’’ उन्होंने कहा कि आधुनिक जांच किट की आपूर्ति के जरिये हम 25,000 लोगों की जांच में योगदान कर सकेंगे. किम ने कहा कि जब इन किटों की आपूर्ति मिल जाएगी तो हम केंद्र और राज्य सरकारों के साथ बातचीत कर प्रभावित इलाकों के अस्पतालों को इनका वितरण करेंगे. 

First Published : 28 Mar 2020, 12:30:09 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×