logo-image

Stock Market Opening Today: शेयर बाजार में तेजी का रुख जारी, बढ़त के साथ ओपन हुए सेंसेक्स-निफ्टी

Stock Market Opening Today: निफ्टी पर हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज, विप्रो, बीपीसीएल और इंफोसिस के शेयरों में तेजी का रुख देखा जा रहा है.

Updated on: 30 Jan 2024, 10:08 AM

नई दिल्ली:

Stock Market Opening Today: बजट से पहले शेयर बाजार में तेजी का रुख देखने को मिल रहा है. सोमवार को बार मंगलवार को भी भारतीय बाजार तेजी के साथ ओपन हुआ और बाजार के प्रमुख इंडेक्स में बढ़त देखने को मिली. अच्छे ग्लोबल संकेतों के चलते सेंसेक्ट और निफ्टी में भी इजाफा देखा गया. बाजार खुलते ही सेंसेक्स एक बार फिर से 72000 अंक के पार निकल गया. जबकि निफ्टी 21775 अंक पर ओपन हुआ. उसके बाद निफ्टी 60 अंक यानी 0.27 प्रतिशत चढ़कर 21796 अंक पर पहुंच गया और सेंसेक्स में 166 अंक की बढ़ोतरी देखने को मिली.

ये भी पढ़ें: लैंड फॉर जॉब स्कैम में लालू के बाद तेजस्वी यादव की बारी, आज ईडी करेगी पूछताछ

उसके बाद सेंसेक्स भी 72,094.20 अंक पर पहुंच गया. फिलहाल निफ्टी बढ़त और सेंसेक्ट टूटकर कारोबार कर रहा है. निफ्टी पर हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज, विप्रो, बीपीसीएल और इंफोसिस के शेयरों में तेजी का रुख देखा जा रहा है. जबकि बजाज फाइनेंस, एनटीपीसी, बजाज फिनसर्व, आईटीसी और पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन के शेयरों पर दबाव देखने को मिल रहा है.

आईटी के शेयरों पर निवेशकों का भरोसा

बजट से पहले निवेशक आईटी के शेयरों पर भरोसा जता रहे हैं, इसके चलते आईटी के शेयरों में तेज खरीदारी देखने को मिल रही है. इसके अलावा फार्मा और मेटल सेक्टर से भी बाजार को सपोर्ट मिल रहा. निफ्टी में डॉ रेड्डीज और टाटा मोटर्स के शेयर टॉप गेनर्स बने हुए हैं. बता दें कि सोमवार को भी बाजार हरे निशान के साथ ओपन हुआ था और ये सोमवार शाम को तेजी के साथ ही बंद हुआ. सेंसेक्स 1240 अंक के उछाल के साथ 71,941 अंक पर क्लोज हुआ था.

ये भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में छाया घना कोहरा, पंजाब से लेकर बिहार तक तीन दिनों तक ऐसा रहेगा मौसम