logo-image

Stock Market Live : सेंसेक्‍स में शानदार तेजी, 159 अंक बढ़ा

Stock Market Live : भारतीय शेयर बाजार में मंगलवार को बढ़त रही है.

Updated on: 27 Nov 2018, 04:19 PM

मुंबई:

Stock Market Live : भारतीय शेयर बाजार में मंगलवार को बढ़त रही है. आज शुरुआत में सेंसेक्‍स एक बार थोड़ा नीचे गया लेकिन बाद में इसने रफ्तार पकड़ी और यह तेजी शेयर बाजार बंद होने तक बनी रही. अंत में बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स करीब 159 अंक यानी 0.45 फीसदी की बढ़त के साथ 35,513.14 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स 57 अंक यानि 0.54 फीसदी की बढ़त के साथ 10,685.60 के स्तर पर बंद हुआ है.

ये था तेजी का कारण
अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वॉर पर सुलह के संकेतों से आज शेयर बाजार में रौनक आई. वहीं रुपये में मजबूती से सरकारी बैंकों में तेजी देखने को मिली. तेल में गिरावट का फायदा तेल कंपनियों में दिखा जिसके चलते आज ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के शेयरों में तेजी रही.

और पढ़ें : अब सस्‍ता पड़ेगा LPG Gas Cylinder, सरकार ने बदला पैसे लेने का तरीका

सरकारी बैंक की मदद की खबर से चढ़े शेयर
सरकार द्वारा फंड इनफ्यूजन की खबरों से सरकारी बैंकों के स्टॉक्स में 1 फीसदी तक की मजबूती दर्ज की गई. इस खबर से बैंक ऑफ इंडिया, यूनियन बैंक, सिंडीकेट बैंक, पीएनबी, सेंट्रल बैंक, ओरिएंटल बैंक 1.50 से 2 फीसदी मजबूती के साथ बंद हुए.

और पढ़ें : दूर हो जाएगी बच्‍चे की नौकरी की टेंशन, 2 हजार रुपए का ये है फॉर्म्‍यूला

सन फार्मा में भारी गिरावट
अमेरिका की एक अदालत में चल रहे एंटीट्रस्ट मुकदमे में समझौते की खबर से सन फार्मा के शेयर में बड़ी गिरावट दर्ज की गई. 2 फीसदी के साथ मजबूती ओपनिंग के बाद आई इस खबर से शेयर में भारी बिकवाली देखने को मिली. सेशन के अंत में शेयर 3.31 फीसदी गिरकर बंद हुआ.