logo-image

Stock Market: वैश्विक बाजार से भारतीय शेयर बाजार उछला , सेंसेक्स 320 अंक मजबूत, निफ्टी 19637 पर बंद

आज के शेयर बाजार में वेदांता के स्टॉक में करीब 7 फीसदी और हिंदुस्तान जिंक के स्टॉक में 5 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली.

Updated on: 29 Sep 2023, 04:02 PM

नई दिल्ली:

भारतीय शेयर बाजार में ग्लोबल मार्केट में जान फूंक दी. कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन शेयर बाजार में चौतरफा खरीदारी से अक्टूबर सीरीज की अच्छी शुरुआत मानी गई. बाजार के प्रमुख इंडेक्स हरे निशान में कारोबार करते दिखे.  BSE सेंसेक्स 320 अंकों की मजबूती के साथ 66000 के पार पर ट्रेड करता दिखा. निफ्टी 190 अंकों की उछाल के साथ 196,37 पर बंद हुआ. बाजार की चौतरफा खरीदारी में फार्मा और मेटल स्टॉक्स सबसे आगे रहे.  बैंकिंग, ऑटो, रियल्टी समेत अन्य सेक्टर हरे निशान के भीतर कारोबार करते दिखे. हालांकि, IT सेक्टर की रफ्तार बेहद सुस्त रही. आईटी सेक्टर में बिकवाली देखने को मिली. निफ्टी में हिंडाल्को का शेयर 7% की तेजी के साथ टॉप गेनर रहा. हालांकि, अदानी एंटरप्राइसेज टॉप लूजर साबित हुआ. कल बीएसई  सेंसेक्स 610 अंक नीचे 65,508 पर बंद हुआ था.

आज के शेयर बाजार में वेदांता के स्टॉक में करीब 7 फीसदी और हिंदुस्तान जिंक के स्टॉक में 5 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली.  हिंदुस्तान जिंक के रीस्ट्रक्चरिंग प्लान से जुड़ी खबर आने के बाद ये वेदांता के स्टॉक में तेजी देखने को मिली.