logo-image

कारोबारी सत्र में बाजार सपाट हुआ बंद, बैंकिंग-फार्मा और आईटी शेयरों ने बनाया दबाव

इस तरह बीएसई में लिस्टेड कंपनियों का मार्केट वैल्यू करीब 32 हजार रुपये बढ़ गया. यानी कि निवेशकों के धन में करीब 32 हजार करोड़ रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई. 

Updated on: 26 Sep 2023, 04:15 PM

नई दिल्ली:

कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन मंगलवार को कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच सेंसेक्स और निफ्टी गिरावट के साथ बंद हुए. आईटी, बैंकिंग और फॉर्मा शेयरों ने बाजार पर काफी दबाव बनाया. हालांकि, इन सेक्टरों को छोड़कर बाकी सभी शेयर हरे निशान के भीतर बंद हुए. टेलीकम्युनिकेशंस, रियल्टी, इंडस्ट्रियल्स और एफएमसीजी के शेयरों में तेजी देखने को मिली. इससे निवेशकों को 32000 करोड़ रुपये का फायदा हुआ. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) की 30 लिस्टेड कंपनियों का कुल मार्केट कैपिटलाइजेशन 318.30 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गया. जो पिछले कारोबारी दिन यानी सोमवार को 317.98 लाख करोड़ रुपये था. इस तरह बीएसई में लिस्टेड कंपनियों का मार्केट वैल्यू करीब 32 हजार रुपये बढ़ गया. यानी कि निवेशकों के धन में करीब 32 हजार करोड़ रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई. 

 

कारोबारी सत्र में बाजार सपाट हुआ बंद, बैंकिंग-फार्मा और आईटी शेयरों ने बनाया दबाव यह खबर अभी ब्रेकिंग न्यूज है. इसके अपडेट आ रहे हैं. जैसे-जैसे अपडेट आते जाएंगे हम आप तक पहुंचाएंगे. हर अपडेट को सबसे पहले पाने के लिए बने रहिए newsnationtv.com के साथ...