News Nation Logo
Banner

यस बैंक (Yes Bank) में हिस्सेदारी खरीद सकता है भारतीय स्टेट बैंक (State Bank), जानें क्या है मामला

केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार SBI की यस बैंक को लेकर रेस्क्यू प्लान को मंजूरी दे सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मोदी सरकार SBI को हिस्सा खरीद के लिए कंसोर्टियम बनाने का निर्देश दे सकती है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 05 Mar 2020, 03:07:48 PM
yes bank sbi

यस बैंक (Yes Bank)-भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India-SBI) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अगर आपके पास यस बैंक (Yes Bank) के शेयर हैं तो यह खबर सिर्फ और सिर्फ आपके लिए ही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) फंड की कमी का सामना कर रहे यस बैंक में हिस्सा खरीद सकता है. केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार SBI की यस बैंक को लेकर रेस्क्यू प्लान को मंजूरी दे सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मोदी सरकार SBI को हिस्सा खरीद के लिए कंसोर्टियम बनाने का निर्देश दे सकती है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर की अर्थव्यवस्था पर खतरा, बाजारों में भारी मंदी की आशंका

हिस्सा खरीद की खबर से 20 फीसदी से ज्यादा उछल गया यस बैंक

SBI की हिस्सा खरीद की खबर के बाद आज यस बैंक के शेयर में 20 फीसदी से ज्यादा का उछाल देखने को मिल रहा है. हालांकि स्टेट बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने मीडिया में आई इस खबर का खंडन किया है. उन्होंने इस खबर को अटकलों पर आधारित बताया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक SBI को इस कंसोर्टियम को दूसरे सदस्यों को चुनने का अधिकार दिया गया है. बता दें कि मौजूदा समय में यस बैंक को फंड की काफी जरूरत है और अभी उसकी मुश्किल फिलहाल कम नहीं हो रही है.

यह भी पढ़ें: EPFO ने प्रॉविडेंट फंड (Provident Fund) पर ब्‍याज दरें घटाई, जानें अब कितना मिलेगा ब्याज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेग्युलेटरी शर्तें पूरी होने पर ही टिलडेन (Tilden), JC Flowers और दूसरी कंपनियां यस बैंक (Yes Bank) में निवेश कर सकेंगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यस बैंक में विदेशी हिस्सेदारी की अनुमति के लिए अब गेंद रिजर्व बैंक के पाले में है. RBI अनुमति दे सकता है और नहीं भी.

First Published : 05 Mar 2020, 03:01:57 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.