logo-image

फेसबुक के बाद रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स (Reliance Jio Platforms) में एक और बड़ा निवेश, सिल्वर लेक ने करीब 1 फीसदी हिस्सा खरीदा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस निवेश के बाद रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स की वैल्यू 4.9 लाख करोड़ रुपये हो जाएगी. जियो प्लेटफॉर्म्स की 1.15 फीसदी इक्विटी हिस्सेदारी सिल्वर लेक खरीदेगी. यह सौदा 12.5 फीसदी प्रीमियम पर होगा.

Updated on: 04 May 2020, 10:47 AM

नई दिल्ली:

फेसबुक के बाद सिल्वर लेक (Silver Lake) ने भी रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स (Reliance Jio Platforms) में निवेश का ऐलान किया है. जियो प्लेटफॉर्म्स में सिल्वर लेक 5,655.75 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस निवेश के बाद रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स की वैल्यू 4.9 लाख करोड़ रुपये हो जाएगी. जियो प्लेटफॉर्म्स की 1.15 फीसदी इक्विटी हिस्सेदारी सिल्वर लेक खरीदेगी. यह सौदा 12.5 फीसदी प्रीमियम पर होगा. 

यह भी पढ़ें: Covid-19: औद्योगिक गतिविधियों को अधिक से अधिक शुरू करने के लिए CII ने दिए ये सुझाव

फेसबुक ने खरीदा था रिलायंस जियो का 9.99 फीसदी हिस्सा
बता दें कि हाल ही में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) में अमेरिकी सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक (Facebook) ने निवेश किया था. फेसबुक ने रिलायंस जियो की 9.99 फीसदी हिस्से को 5.7 बिलियन यानि 43,574 करोड़ रुपये में खरीदने के लिए समझौता किया था. बता दें कि लॉकडाउन के दौरान इसे पूरी दुनिया में होने वाली सबसे बड़ी डील के तौर पर देखा जा रहा था. फेसबुक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने रिलायंस जियो का 9.99 फीसदी हिस्सा खरीद के लिए लिए समझौता किया है. इस समझौते की कुल वैल्यु करीब 43, 574 करोड़ रुपये है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फेसबुक भारत में डिजिटल मार्केट में अपना विस्तार करना चाहता है यही वजह है कि उसने रिलायंस के साथ निवेश समझौता किया है.

यह भी पढ़ें: Covid-19: नोट छापना तो सरकार के हाथ में है, फिर भी धन की कमी का रोना क्यों? जानें यहां

बता दें कि रिलायंस रिटेल और व्हाट्सएप में भी करार हुआ है. मुकेश अंबानी ने फेसबुक के साथ हुई डील पर कहा कि इस डील से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का डिजिटल इंडिया का सपना पूरा करने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि लॉन्ग टर्म पार्टनर के रूप में फेसबुक का स्वागत है.