logo-image
लोकसभा चुनाव

शेयर बाज़ार में जारी बहार, सेंसेक्स नई ऊंचाई पर निफ्टी 10,100 पार

मज़बूत खरीददारी के माहौल में शेयर बाज़ार में गुरुवार को भी शानदार रैली देखी जा रही है। सेंसेक्स ने बाज़ार में कारोबार खुलते ही ऊंचे स्तर को हासिल कर लिया और पहली बार 32560.73 का स्तर हासिल कर लिया।

Updated on: 27 Jul 2017, 02:17 PM

नई दिल्ली:

शेयर बाज़ार में शानदार रैली का दौर जारी है। इस बीच सेंसेक्स ने गुरुवार को बाज़ार में कारोबार खुलते ही ऊंचे स्तर को हासिल कर लिया और पहली बार 32560.73 का स्तर हासिल कर लिया।

सुबह सेंसेक्स अब तक के सबसे ऊंचे स्तर के साथ 136.28 अंक की तेज़ी पर 32,519.44 पर खुला। जबकि निफ्टी ने भी ऊंचा स्तर बनाया और निफ्टी 42.6 अंकों की बढ़त के साथ 10,063.25 के उच्चतम स्तर पर खुला। चौतरफा तेज़ी के माहौल में निफ्टी के सभी सेक्टर हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं।

दोपहर साढ़े ग्यारह बजे करीब निफ्टी ने ऑल टाइम हाई 10,114.85 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं सेंसेक्स भी लगभग इसी समय 32,672.66 के स्तर पर अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया था।

जबकि निफ्टी मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स आधा फीसदी चढ़कर कारोबार कर रहे हैं। वहीं, बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स भी आधा फीसदी की तेज़ी की ओर बढ़त के साथ कारोबार करते दिख रहे हैं। 

टेलीकॉम सेक्टर को मिलेगी राहत! सरकार ने तैयार किया मसौदा 

सेक्टोरअल इंडेक्स की बात करें तो बैंक, निजी बैंक और आईटी करीब 1 फीसदी की तेज़ी के साथ काम कर रहे हैं जबकि रियल्टी डेढ़ फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं, ऑटो, एफएमसीजी, मीडिया, पीएसयू बैंक आधा फीसदी की तेज़ी के साथ कारोबार करते दिख रहे हैं।

हालांकि फार्मा और मेटल सेक्टर कुछ दबाव में दिख रहे हैं। दूसरी ओर बीएसई का ऑयल एंड गैस और पावर सेक्टर तेज़ी के स्तर पर कारोबार करता दिखाई दे रहा है। बढ़त वाले शेयरों में यस बैंक, एससीएल टेक, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक, टेक महिंद्रा में 1-3 फीसदी तक की तेज़ी देखी जा रही है। 

वहीं, गिरने वाले शेयरों में सिप्ला, भारती एयरटेल, अदानी पोर्ट्स, हिंडाल्को, इंफ्राटेल के शेयरों में 1 फीसदी से कम की मामूली गिरावट देखी जा रही है।

IMF ने कहा- वैश्विक सुधार के कारण भारत की अर्थव्यवस्था में आएगी तेज़ी, बढ़ेगी जीडीपी

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें