logo-image

दबाव में शेयर बाज़ार, सेंसेक्स 104 अंक नीचे, निफ्टी 8860 के पास

अमेरिकी बाज़ार में गिरावट का असर शेयर बाज़ार पर भी दिखाई दिया और शुक्रवार सेंसेक्स निफ्टी निचले स्तरों पर कारोबार करते दिखाई दे रहे हैं।

Updated on: 03 Mar 2017, 01:26 PM

नई दिल्ली:

अमेरिकी बाज़ार में गिरावट का असर शेयर बाज़ार पर भी दिखाई दिया और शुक्रवार सेंसेक्स निफ्टी निचले स्तरों पर कारोबार करते दिख रहे हैं। सुबह कारोबारी की शुरुआत सेंसेक्स में 12.29 अंकों की कमजोरी के साथ 28,827.50 पर हुई जबकि निफ्टी भी 16.25 अंकों की कमजोरी के साथ 8,883.50 पर खुला था। 

इसके बाद शेयर बाज़ार में गिरावट जारी रही और दोपहर करीब 1.00 बजे सेंसेक्स - निफ्टी करीब 0.3 प्रतिशत गिरावट के साथ कारोबार करते दिखाई दिए। 1.00 सेंसेक्स 104 अंक लुढ़का तो वहीं निफ्टी 34 अंक नीचे कारोबार करता दिखा।

कारोबारी सत्र के दौरान सबसे ज़्यादा दबाव में निफ्टी के ऑटो, बैंकिंग, फाइनेंशियल सर्विसेज़, एफएमसीजी और आईटी सेक्टर में कमज़ोर नोट पर कारोबार हो रहा है।

महिंद्रा के पवन गोयनका बोले, नोटबंदी से ऑटोमोबाइल सेक्टर को हुआ 8,000 करोड़ रुपये का घाटा

वहीं, निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स 0.18 फीसदी कमज़ोर निशान में दिख रहा है जबकि बीएसई 0.3 फीसदी कमज़ोरी के साथ कारोबार कर रहा है जबकि बीएसई स्माल कैप में मामूली गिरावट 0.4 प्रतिशत कमज़ोरी के साथ कारोबार हो रही है।

तो पूरे तरह से शेयर बाज़ार आज लाल निशान में ही दिखाई दे रहा हैं हालांकि निफ्टी मीडिया, रियल्टी, मेटल और फॉर्मा कंपनियों के शेयर मुनाफे में कारोबार करते नज़र आ रहे हैं। सबसे ज़्यादा तेज़ी इंफ्राटेल, हिंडाल्को, रिलायंस, गेल और ग्रासिम के शेयरों में देखी जा रही है।

तो ज़्यादा गिरावट बीपीसीएल, एचडीएफसी, बॉश लिमिटेड, एशियन पेंट्स और अंबुजा सीमेंट्स में देखी जा रही है।

कारोबार से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें