logo-image

शेयर बाजार में सुधार, सेंसेक्स में 500 अंकों के जबरदस्त उछाल के साथ बंद बाजार

Share Market Latest Update:  आज यानि गुरुवार को शेयर मार्केट में अच्छी खरीददारी रही वहीं मेटल स्टॉक्स में अच्छी चमक देखने को मिली. लंबे समय से सुस्त पड़े मेटल स्टॉक्स अच्छी वापसी के कारण बाजार को रिकवर होने में मदद मिली. 

Updated on: 26 May 2022, 04:43 PM

highlights

  • मेटल स्टॉक्स में रही अच्छी चमक
  • ग्लोबल मार्केट में मिला- जुला रिस्पॉन्स
  • दोपहर में एक बार फिर मार्केट नुकसान में 

नई दिल्ली:

Share Market Latest Update: मार्केट आज सेंसेक्स के बढ़े हुए अंको के साथ बंद हुआ है. बाजार बंद होने के साथ ही आज बीएसई सेंसेक्स 503.27 अंकों की बढ़त के बाद 54,252.53 पर पहुंचा. वहीं निफ्टी में भी 144.35  अंकों की बढ़त के बाद 16,170.15 पर बाजार बंद हुआ है. आज यानि गुरुवार को शेयर मार्केट में अच्छी खरीददारी रही वहीं मेटल स्टॉक्स में अच्छी चमक देखने को मिली. लंबे समय से सुस्त पड़े मेटल स्टॉक्स अच्छी वापसी के कारण बाजार को रिकवर होने में मदद मिली. 

प्रीओपनिंग में ही अच्छे संकेत 
आज शेयर बाजार में प्री ओपनिंग के दौरान से अच्छे संकेत मिलने लगे थे. सेंसेक्स का ओपन प्राइस भी उछाल के बाद आज 53950.84 पर खुला. वहीं शुरुआती सेशन में ही सेंसेक्स में 350 अंकों का उछाल रहा जिसके बाद यह 54050 के आंकड़े पर पहुंचा. हालांकि दिन भर उतार- चढ़ाव के दौर के बाद दोपहर में एक फिर बाजार नुकसान में जा रहा था. लेकिन बाजार खत्म होने तक बाजार वापिसी कर चुका था.

ये भी पढ़ेंः सोना- चांदी के दाम में गिरावट, आज इतने रुपये पर खुला बाजार

ग्लोबल मार्केट में मिलाजुला रिस्पॉन्स

इस सप्ताह की बात करें तो सोमवार से ही बाजार अच्छी शुरुआत के साथ ऑपन हुआ लेकिन दिन ढलते- ढलते यह नुकसान में चला गया. यही स्थिति सोमवार और मंगलवार को रही. ग्लोबल मार्केट की बात करें तो मिलजुला रुख देखने को मिला. कल अमेरिकी बाजार में तेजी रही. जापान का निक्की आज 0.03 फीसदी की गिरावट के साथ रहा वहीं चीन का शंघाई कंपोजिट 0.65 फीसदी की बढ़त में रहा.