logo-image

सेंसेक्स-निफ्टी जोरदार चोट के साथ हुए धड़ाम, शेयर मार्केट में मचा हाहाकार

Share Market Latest Update Today: एक हफ्ते की लंबी राहत के दौर के बाद आज गुरुवार को फिर से बाजार ठंडा पड़ गया. सेंसेक्स-निफ्टी शुरुआती कारोबार में ही आज 2 फीसदी से ज्यादा के नुकसान पर रहे, हालांकि बाजार खुलने से ही भारी गिरावट के संकेत मिल रहे थे.

Updated on: 19 May 2022, 11:41 AM

highlights

  • ग्लोबल मार्केट की गिरावट का असर आज
  • अमेरिकी बाजार में कल ठंडा रहा मार्केट
  • कल बुधवार को भी गिरावट के साथ मार्केट बंद

नई दिल्ली:

Share Market Latest Update Today: आज शेयर बाजार में खुलने के साथ ही हाहाकार मचने वाली स्थिति पैदा हो गई. सेंसेक्स-निफ्टी में रिकॉर्ड तोड़ गिरावट से हर कोई सकते में है. एक हफ्ते की लंबी राहत के दौर के बाद आज गुरुवार को फिर से बाजार ठंडा पड़ गया. सेंसेक्स-निफ्टी शुरुआती कारोबार में ही आज 2 फीसदी से ज्यादा के नुकसान पर रहे, हालांकि बाजार खुलने से ही भारी गिरावट के संकेत मिल रहे थे. प्री-ओपन में बीएसई सेंसेक्स 1500 अंक से ज्यादा गिरा था. वहीं निफ्टी में 300 अंक से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई. 

ग्लोबल मार्केट का रहा असर
जानकार घरेलू बाजार में आई इस तबाही की बड़ी वजह अमेरिकी शेयर बाजारों में आई गिरावट को बता रहे हैं. कल यानि बुधवार को अमेरिकी शेयर बाजार में सुनामी वाला मंजर बना हुआ था. ऐसा ही हाल ग्लोबल मार्केट का रहा. जिसका प्रभाव एशियाई मार्केट पर आज नजर आया. सेंसेक्स आज शुरुआती दौर में ही 53,070.30 के स्तर पर खुला वहीं निफ्टी की भी शुरुआत लाल निशान से हुई है. 

ये भी पढ़ेंः आम आदमी की जेब पर मई में दूसरा वार, LPG के फिर बढ़े दाम

बुधवार को भी मार्केट गिरावट के साथ हुआ था बंद 
बीते दिन यानि बुधवार को भी शेयर बाजार रेड जॉन में ही बंद हुआ, शुरुआती बढ़त के बाद दोपहर बाद से ही बाजार में गिरावट दिखने लगी थी. कारोबार समाप्त होने पर कल सेंसेक्स 109.94 अंक की गिरावट के बाद 54208.53 अंक पर बंद हुआ वहीं निफ्टी में 19 अंकों की गिरावट के बाद 16240.30 अंक पर बंद हुआ.