logo-image

हफ्ते के पहले ही दिन शेयर बाजार पड़ा ठंडा, सेंसेक्स और निफ्टी टूटे इतने अंक

Share Market Latest News: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शेयर बाजार में आज सबसे ज्यादा गिरावट मेटल शेयर 2.75 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं. पीएसयू बैंक के शेयरों में भी 2.26 फीसदी की गिरावट रही.

Updated on: 09 May 2022, 11:16 AM

highlights

  • मेटल शेयर में आज रिकॉर्ड तोड़ गिरावट
  • महिंद्रा, रिलायंस इंडस्ट्रीज का कारोबार रहा ठंडा

नई दिल्ली:

Share Market Latest News: हफ्ते के पहले ही यानि आज सोमवार को शेयर बाजार की खराब शुरूआत हुई है. सेंसक्स में 650 अंकों की गिरावट के दर्ज हुई है. शेयर बाजार खुलने के समय सेंसेक्स 647.37 अंक की गिरावट के साथ खुला है. 1.18 फीसदी की गिरावट के साथ सेंसेक्स 54,188.21 पर खुला जबकि निफ्टी में 183.55 अंक की गिरावट रही. 1.12 फीसदी की गिरावट के बाद निफ्टी 16,227.70 पर खुला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शेयर बाजार में आज सबसे ज्यादा गिरावट मेटल शेयर 2.75 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं. पीएसयू बैंक के शेयरों में भी 2.26 फीसदी की गिरावट रही. ऑयल और गैस के शेयर भी 2 फीसदी नीचे गिरे. निफ्टी की बात करें तो 50 शेयरों वाले निफ्टी के केवल चार ही शेयरों में उछाल रहा है जबकि बाकी सभी शेयरों में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली है.

यह भी पढ़ेंः Indian Oil ने सोमवार को जारी किए पेट्रोल- डीजल के ताजा भाव

सेंसक्स में शुरुआती कारोबार में गिरने वाले शेयरों में एक्सिस बैंक, भारतीय स्टेट बैंक जैसे नाम शामिल रहे. जबकि महिंद्रा, रिलायंस इंडस्ट्रीज, टाटा स्टील, बजाज फाइनेंस का भी बाजार आज ठंडी शुरुआत के साथ खुला है. 

इसी के साथ बता दें आज डॉलर के मुकाबले रुपये में गिरवाट रही है. रुपये में आज 21 पैसे की गिरावट दर्ज की गई. बता दें डॉलर के मुकाबले रुपया आज 77.13 रुपये प्रति डॉलर पर खुला है.