logo-image
लोकसभा चुनाव

कल की तबाही के बाद शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स ने लगाई 1300 अंकों की छलांग

Share Market Latest News: निफ्टी एक बार फिर 16 हजार के पास पहुंचा. सेंसेक्स आज सुबह 53,514 अंक पर खुला, इसमें 722 अंकों की तेजी के साथ बढ़त रही. निफ्टी में भी 235 अंकों की तेजी रिकॉर्ड की गई. निफ्टी आज 16,044 अंक पर खुलकर सुबह की शुरूआत की.

Updated on: 20 May 2022, 03:22 PM

highlights

  • बीएसई पर लगभग सभी शेयरों में तेजी
  • एशियाई प्रमुख बाजारों में आज रही तेजी

नई दिल्ली:

Share Market Latest News: बीते गुरुवार के दिन शेयर बाजार में जबरदस्त गिरावट रही वहीं शुक्रवार को शेयर बाजार में अच्छी शुरुआत रही. यह शुरुआत जोरदार रही. सेंसेक्‍स और निफ्टी दोनों ने ही बढ़त दर्ज करवाई. निफ्टी एक बार फिर 16 हजार के पास पहुंचा. सेंसेक्स आज सुबह 53,514 अंक पर खुला, इसमें 722 अंकों की तेजी के साथ बढ़त रही. निफ्टी में भी 235 अंकों की तेजी रिकॉर्ड की गई. निफ्टी आज 16,044 अंक पर खुलकर सुबह की शुरूआत की. वहीं दोपहर तक सेंसेक्‍स करीब 1,300 अंक की बढ़त बना चुका था जबकि निफ्टी में भी 400 अंकों की बढ़त रिकॉर्ड दर्ज की गई.

इन स्टॉक्स का चला दांव
आज निवेशकों ने टाटा स्टील, एसबीआई, एक्सिस बैंक, भारती एयरटेल कंपनियों के शेयर पर पैसा लगाया. इन कंपनियों के स्टॉक्स इस खरीददारी से टॉप गेनर की लिस्ट में आए. इन शेयरों में 1.7 फीसदी से 3 फीसदी का उछाल रहा. बीएसई पर लगभग सभी शेयरों में तेजी रही.

ये भी पढ़ेंः सभी ATM मशीनों से हो सकेगा अब कार्डलेस ट्रांजेक्शन, RBI ने दिए निर्देश!

एशियाई बाजारों में रही बढ़त
बीते दिन की जबरदस्त गिरावट का आना अमेरिकी शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत को माना गया वहीं आज भी अमेरिका और यूरोप में गिरावट रही लेकिन इसके बावजूद भी एशिया के सभी शेयर बाजारों में तेजी रही. जहां जापान का निक्‍केई 1.02 फीसदी के उछाल पर रहा वहीं हांगकांग के शेयर बाजार ने 1.74 फीसदी का उछाल दर्ज करवाया.