News Nation Logo
विश्व प्रसिद्ध जगन्नाथ रथयात्रा की थोड़ी देर में शुरुआत, पढ़ें-15 रोचक तथ्यRead More » Manipur Landslide: 14 लोगों की मौत की पुष्टि, 23 बचाए गए; 60 अब भी लापताRead More » महाराष्ट्र: शनिवार को शिंदे सरकार का फ्लोर टेस्ट, असेंबली स्पीकर का भी होगा चुनावRead More » संजय राउत आज दोपहर 12 बजे ED के समक्ष पेश होने वाले हैं ढाई साल बाद पहली बार चीन से बाहर निकले शी जिनपिंग, हांगकांग पहुँचे जुमे की नमाज़ और उदयपुर की घटना को लेकर यूपी के कई शहरों में अलर्ट उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज रात 8:30 बजे दिल्ली आएंगे सीएम की शपथ से बाद देर रात एकनाथ शिंदे सीधे गोवा में होटल पहुंचे उदयपुर हत्याकांड के मद्देनजर उदयपुर के SP और IG उदयपुर रेंज को हटाया मुंबई के कई इलाकों में आज तेज बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट शिव सेना के सुनील प्रभु ने बागियों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई आयकर विभाग ने शरद पवार को 2004, 2009, 2014 और 2020 में दायर चुनावी हलफनामों के संबंध में नोटिस भेजा बीजेपी सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने अखिलेश यादव को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी महाराष्ट्र: पात्रा चावल भूमि घोटाला मामले में शिवसेना नेता संजय राउत मुंबई में ED कार्यालय पहुंचे

कल की तबाही के बाद शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स ने लगाई 1300 अंकों की छलांग

Share Market Latest News: निफ्टी एक बार फिर 16 हजार के पास पहुंचा. सेंसेक्स आज सुबह 53,514 अंक पर खुला, इसमें 722 अंकों की तेजी के साथ बढ़त रही. निफ्टी में भी 235 अंकों की तेजी रिकॉर्ड की गई. निफ्टी आज 16,044 अंक पर खुलकर सुबह की शुरूआत की.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 20 May 2022, 03:22:09 PM
Share Market Latest News

Share Market Latest News (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • बीएसई पर लगभग सभी शेयरों में तेजी
  • एशियाई प्रमुख बाजारों में आज रही तेजी

नई दिल्ली:  

Share Market Latest News: बीते गुरुवार के दिन शेयर बाजार में जबरदस्त गिरावट रही वहीं शुक्रवार को शेयर बाजार में अच्छी शुरुआत रही. यह शुरुआत जोरदार रही. सेंसेक्‍स और निफ्टी दोनों ने ही बढ़त दर्ज करवाई. निफ्टी एक बार फिर 16 हजार के पास पहुंचा. सेंसेक्स आज सुबह 53,514 अंक पर खुला, इसमें 722 अंकों की तेजी के साथ बढ़त रही. निफ्टी में भी 235 अंकों की तेजी रिकॉर्ड की गई. निफ्टी आज 16,044 अंक पर खुलकर सुबह की शुरूआत की. वहीं दोपहर तक सेंसेक्‍स करीब 1,300 अंक की बढ़त बना चुका था जबकि निफ्टी में भी 400 अंकों की बढ़त रिकॉर्ड दर्ज की गई.

इन स्टॉक्स का चला दांव
आज निवेशकों ने टाटा स्टील, एसबीआई, एक्सिस बैंक, भारती एयरटेल कंपनियों के शेयर पर पैसा लगाया. इन कंपनियों के स्टॉक्स इस खरीददारी से टॉप गेनर की लिस्ट में आए. इन शेयरों में 1.7 फीसदी से 3 फीसदी का उछाल रहा. बीएसई पर लगभग सभी शेयरों में तेजी रही.

ये भी पढ़ेंः सभी ATM मशीनों से हो सकेगा अब कार्डलेस ट्रांजेक्शन, RBI ने दिए निर्देश!

एशियाई बाजारों में रही बढ़त
बीते दिन की जबरदस्त गिरावट का आना अमेरिकी शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत को माना गया वहीं आज भी अमेरिका और यूरोप में गिरावट रही लेकिन इसके बावजूद भी एशिया के सभी शेयर बाजारों में तेजी रही. जहां जापान का निक्‍केई 1.02 फीसदी के उछाल पर रहा वहीं हांगकांग के शेयर बाजार ने 1.74 फीसदी का उछाल दर्ज करवाया. 

First Published : 20 May 2022, 03:22:09 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.