News Nation Logo
कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉम का खतरा बढ़ा, 30 देशों तक फैला वायरस ओमिक्रॉन पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी 66 और 46 साल के दो मरीज आइसोलेशन में रखे गए भारत में ओमीक्रॉन वायरस की पुष्टि कर्नाटक में मिले ओमीक्रॉन के 2 मरीज सीएम योगी आदित्यनाथ ने प. यूपी को गुंडे-माफियाओं से मुक्त कराकर उसका सम्मान लौटाया है: अमित शाह जहां जातिवाद, वंशवाद और परिवारवाद हावी होगा, वहां विकास के लिए जगह नहीं होगी: योगी आदित्यनाथ पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में देश में चक्रवात से संबंधित स्थिति पर हुई समीक्षा बैठक प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्ट किया जा रहा है: सत्येंद्र जैन दिल्ली में पिछले कुछ महीनों से कोविड मामले और पॉजिटिविटी रेट काफी कम है: सत्येंद्र जैन आंदोलनकारी किसानों की मौत और बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा में नारेबाजी की दिल्ली में आज भी प्रदूषण का स्तर काफी खराब, AQI 342 पर पहुंचा बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बैठकर गाया राष्ट्रगान, मुंबई BJP के एक नेता ने दर्ज कराई FIR यूपी सरकार ने भी ओमीक्रॉन को लेकर कसी कमर, बस स्टेशन- रेलवे स्टेशन पर होगी RT-PCR जांच

Sensex Open Today 6 Jan 2020: शेयर बाजार लुढ़का, सेंसेक्स करीब 300 प्वाइंट फिसला

Sensex Open Today 6 Jan 2020: सोमवार को BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 86.27 प्वाइंट की कमजोरी के साथ 41,378.34 के स्तर पर खुला.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 06 Jan 2020, 09:29:38 AM
Sensex Open Today 6 Jan 2020

Sensex Open Today 6 Jan 2020 (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:

Sensex Open Today 6 Jan 2020: अमेरिका और ईरान के बीच तनाव का असर घरेलू शेयर बाजार पर साफतौर पर देखा जा रहा है. सोमवार (6 जनवरी 2020) को शुरुआती कारोबार में शेयर बाजार में गिरावट के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है. सोमवार को BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 86.27 प्वाइंट की कमजोरी के साथ 41,378.34 के स्तर पर खुला. वहीं NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी (Nifty) 56.05 प्वाइंट की कमजोरी के साथ 12,170.60 के स्तर पर खुला है.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today 6 Jan: अमेरिका-ईरान में तनाव बने रहने से सोने-चांदी में लग सकती है आग

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में भारी गिरावट
शुरुआती कारोबार में (9:20 AM) सेंसेक्स में भारी गिरावट के साथ कारोबार हो रहा है. फिलहाल सेंसेक्स में करीब 300 प्वाइंट की गिरावट के साथ 41,170 के करीब कारोबार दर्ज किया जा रहा है. वहीं निफ्टी में भी करीब 90 प्वाइंट की गिरावट के साथ 12,140 के नीचे कारोबार हो रहा है. निफ्टी के स्मॉलकैप और मिडकैप में 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: Rupee Open Today 6 Jan: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया धराशायी

किन शेयरों में रही तेजी-मंदी
सोमवार (6 जनवरी) को शुरुआती कारोबार में हिंडाल्को, BPCL, कोल इंडिया, रिलायंस, गेल, आयशर मोटर्स, SBI, एशियन पेंट्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, SBI, HDFC, इंडसइंड बैंक, टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, HDFC बैंक, जेएसडब्ल्यू स्टील, गेल, लार्सन, सन फार्मा और ग्रासिम में गिरवट के साथ कारोबार दर्ज किया गया. दूसरी ओर कारोबार की शुरुआत में टाइटन कंपनी, टीसीएस, ONGC, इंफोसिस, विप्रो, अदानी पोर्ट्स और HCL टेक में मजबूती के साथ कारोबार हो रहा है.

यह भी पढ़ें: अमेरिका-ईरान के तनाव के बीच भारत का उद्योग जगत 'सहमा', चाय और बासमती चावल का रुका निर्यात

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)

First Published : 06 Jan 2020, 09:29:38 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो