logo-image

Sensex Open Today 16 Oct 2020: गुरुवार की गिरावट के बाद आज बाजार में रिकवरी, सेंसेक्स 200 प्वाइंट से ज्यादा उछला

Sensex Open Today 16 Oct 2020: आज शुरुआती कारोबार में BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 208.2 प्वाइंट की मजबूती के साथ 39,936.61 के स्तर पर खुला है.

Updated on: 16 Oct 2020, 09:36 AM

मुंबई:

Sensex Open Today 16 Oct 2020: हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में शेयर मार्केट (Share Market) में मजबूती के साथ कारोबार होते हुए देखा जा रहा है. आज शुरुआती कारोबार में BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 208.2 प्वाइंट की मजबूती के साथ 39,936.61 के स्तर पर खुला है. वहीं NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी (Nifty) 47.05 प्वाइंट की मजबूती के साथ 11,727.40 के भाव पर खुला है.  

यह भी पढ़ें: रेफ्रिजरेंट्स के साथ AC इंपोर्ट पर लगी रोक, मोदी सरकार का बड़ा फैसला

10 कारोबारी सत्रों से जारी तेजी पर गुरुवार को लग गया था ब्रेक
शेयर बाजारों में पिछले 10 कारोबारी सत्रों से जारी तेजी पर गुरुवार को विराम लग गया था और सेंसेक्स 1,066.33 अंक लुढ़क गया था. गुरुवार को शेयर बाजार में आई गिरावट से निवेशकों को 3.25 लाख करोड़ रुपये की चपत लगी. कारोबारियों के अनुसार अमेरिका में चुनाव से पहले प्रोत्साहन पैकेज को लेकर समझौता होने की उम्मीद कमजोर पड़ने और यूरोप के कई देशों में कोरोना वायरस संक्रमण के फिर से बढ़ते मामलों पर अंकुश लगाने के लिये कुछ शहरों में ‘लॉकडाउन’ से वैश्विक बाजारों में चौतरफा बिकवाली हुई, जिसका असर घरेलू बाजार पर भी पड़ा.

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को कब तक मिल सकता है बढ़ा हुआ मंहगाई भत्ता, जानिए यहां

गुरुवार को बीएसई सेंसेक्स 1,066.33 अंक यानी 2.61 प्रतिशत की गिरावट के साथ 39,728.41 अंक पर बंद हुआ था. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 290.70 अंक यानी 2.43 प्रतिशत टूटकर 11,680.35 अंक पर बंद हुआ था.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

किन शेयरों में तेजी और मंदी के साथ हो रहा है कारोबार

आज शुरुआती कारोबार में वोल्टास, फेडरल बैंक, टाटा पावर, पीरामल इंटरप्राइजेज, बीपीसीएल, वोडाफोन आइडिया, एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस, गेल, वेदांता, इंडसइंड बैंक, अशोक लीलेंड, टाटा स्टील, इंफोसिस, कंटेनर कॉर्पोरेशन, अडानी इंटरप्राइजेज, भारत फोर्ज, सीमेंस, इंटरग्लोब एविएशन, ग्रासिम, टाटा मोटर्स, एनएमडीसी, वेदांता, एक्साइड इंडस्ट्रीज, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, कोटक महिंद्रा, बैंक ऑफ बड़ौदा और एसआरएफ में मजबूती के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है. 

वहीं दूसरी ओर यूपीएल, माइंडट्री, एचसीएल टेक, पीवीआर, एशियन पेंट्स, टोरेंट फार्मा, सिप्ला, ग्लेनमार्क, पेट्रोनेट एलएनजी, सन फार्मा, बालकृष्ण इंडस्ट्रीज, डॉ रेड्डीज लैब्स, नेस्ले, मेरिको, केडिला हेल्थ में नरमी के साथ कारोबार हो रहा है.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन सोने-चांदी में क्या करें, जानिए यहां

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूजनेशनटीवीडॉटकॉम की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का newsnationtv.com से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)