logo-image

Sensex Open Today: सरकार के बूस्टर पैकेज से शेयर बाजार में हरियाली, सेंसेक्स में 1,200 प्वाइंट का उछाल, निफ्टी 9,500 के पार

Sensex Open Today 13 May 2020: प्रधानमंत्री के द्वारा अर्थव्यवस्था के लिए राहत पैकेज के ऐलान का असर शेयर बाजार पर साफतौर पर देखा जा रहा है. आज यानि बुधवार को शुरुआती कारोबार में शेयर बाजार में जोरदार तेजी के साथ कारोबार हो रहा है.

Updated on: 13 May 2020, 09:32 AM

मुंबई:

Sensex Open Today 13 May 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के कारण लड़खड़ाई अर्थव्यवस्था को फिर से मजबूती देने के लिये 20 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज का ऐलान किया है. प्रधानमंत्री के द्वारा अर्थव्यवस्था के लिए राहत पैकेज के ऐलान का असर शेयर बाजार पर साफतौर पर देखा जा रहा है. आज यानि बुधवार को शुरुआती कारोबार में शेयर बाजार में जोरदार तेजी के साथ कारोबार हो रहा है.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: दिग्गज एक्सपर्ट्स से जानें सोने-चांदी में कैसे कमाएं मुनाफा, देखें टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

बुधवार (13 मई) को शुरुआती कारोबार में BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 1,470.75 प्वाइंट की जोरदार तेजी के साथ 32,841.87 के स्तर पर खुला है. वहीं NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी (Nifty) 387.65 प्वाइंट की तेजी के साथ 9,584.20 के भाव पर खुला है.

मंगलवार को 190 प्वाइंट गिरकर बंद हुआ था सेंसेक्स
मंगलवार को कारोबार के अंत में BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 190.10 प्वाइंट की गिरावट के साथ 31,371.12 के स्तर पर बंद हुआ था. वहीं NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी (Nifty) 42.65 प्वाइंट की कमजोरी के साथ 9,196.55 के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: दुनिया के बड़े प्रोत्साहन पैकजों में से एक है भारत का आर्थिक पैकेज, यहां पढ़ें बड़ी बातें 

किन शेयरों में हो रही है मंदी और तेजी
बुधवार (13 मई) को शुरुआती कारोबार में वेदांता, आईसीआईसीआई बैंक, मारूति सुजूकी, हीरो मोटोकॉर्प, एक्सिस बैंक, लार्सन, एचडीएफसी बैंक, बजाज फाइनेंस, इंडसइंड बैंक, एसबआई, अल्ट्राटेक सीमेंट, टाटा मोटर्स, बजाज ऑटो, एनटीपीसी, एचडीएफसी, बजाज फिनसर्व, टाटा स्टील, टाइटन कंपनी, पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन, आईटीसी, आयशर मोटर्स और हिंडाल्को में मजबूती के साथ कारोबार हो रहा है. वहीं दूसरी ओर नेस्ले, भारती एयरटेल, एचसीएल टेक, टीसीएस, विप्रो, अडानी पोर्ट्स और सन फार्मा में मजबूती के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)