News Nation Logo

शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत, सेंसेक्‍स 126 अंक टूटा

रुपए में कमजोरी के चलते मंगलवार को घेरलू शेयर बाजार की शुरुआत कमजोर रही. सेंसेक्स 126 अंक गिरकर 34 हजार के नीचे फिसल गया.

News Nation Bureau | Edited By : Vinay Mishra | Updated on: 30 Oct 2018, 10:10:00 AM
Stock Market (फाइल फोटो)

मुम्‍बई:

रुपए में कमजोरी के चलते मंगलवार को घेरलू शेयर बाजार की शुरुआत कमजोर रही. सेंसेक्स 126 अंक गिरकर 34 हजार के नीचे फिसल गया, वहीं निफ्टी 33 अंक टूटकर 10,217 के स्तर पर आ गया. आज के कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 11 पैसे कमजोर होकर 73.55 के भाव पर खुला.

टॉप गेनर्स और टॉप लूजर्स
आज के टॉप गेर्स में इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, GAIL, YES बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा, भारती एयरटेल, टाटा मोटर्स, HDFC, HUL, वेदांता, मारूति और SBI शामिल हैं. वहीं, टॉप लूजर्स में BPCL, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, IOC, इंडसइंड बैंक, पावर ग्रिड, एक्सिस बैंक, विप्रो, हीरो मोटोकॉर्प, सनफार्मा, एशियन पेंट्स और TCS शामिल हैं.

एशियाई बाजारों में मिला-जुला कारोबार
एशियाई बाजारों में आज मिलाजुला कारोबार हो रहा है. कारोबार के शुरू में निक्केई 225 में 238 अंकों की तेजी है. ताइवान वेटेड में 26 अंकों, कोस्पी मेें करीब 10.5 अंकों और शंघाई कंपोजिट में 27 अंकों की तेजी है.

और पढ़ें : Mutual funds: घर बैठे करें निवेश, तैयार हो जाएगा 1 करोड़ रुपए का फंड

रुपया टूटा
मंगलवार को डॉलर के मुकाबले रुपये में कमजोरी रही. कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 11 पैसे कमजोर होकर 73.55 के भाव पर खुला. सोमवार को रुपया 73.44 प्रति डॉलर पर बंद हुआ था.

जापान से समझौते का मिलेगा फायदा
भारत और जापान के बीच सोमवार को 75 अरब डॉलर का द्विपक्षीय समझौता हुआ, जिसके तहत बाईलेटरल करंसी स्वैप का मौका मिलेगा. इससे देश के फॉरेन एक्सचेंज और कैपिटल मार्केट्स में स्थायित्व आएगा. वित्त मंत्रालय के अनुसार मुद्रा की अदला-बदली व्यवस्था से भारत के विदेशी विनिमय और पूंजी बाजारों में बड़ी स्थिरता आएगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Oct 2018, 10:09:48 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.