logo-image

3.12 करोड़ रुपये की वसूली करेगा SEBI, NSE की पूर्व प्रमुख को भेजा नोटिस

पूंजी बाजार में अचानक हलचल मच गई. जब शेयर बाजार के संचालन की चूक पर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) की पूर्व प्रमुख चित्रा रामकृष्ण को नोटिस भेजा गया. यही नहीं नोटिस में 3.12 करोड़ रुपये का भुगतान करने को कहा गया है.

Updated on: 24 May 2022, 08:04 PM

नई दिल्ली :

पूंजी बाजार में अचानक हलचल मच गई. जब शेयर बाजार के संचालन की चूक पर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) की पूर्व प्रमुख चित्रा रामकृष्ण को नोटिस भेजा गया. यही नहीं नोटिस में 3.12 करोड़ रुपये का भुगतान करने को कहा गया है. साथ ही चेतावनी भरे लहजे में ये भी कहा गया कि यदि वह 15 दिनों 3.12 करोड़ रुपए का भुगतान करने में अक्षम रहती हैं तो उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा और बैंक खातों को सीज किया जाएगा. आपको बता दें कि एनएसई की पूर्व प्रमुख चित्रा रामकृष्ण पूंजी बाजार का बड़ा नाम होने के साथ-साथ प्रतिष्ठित परिवार से भी ताल्लुख रखती है. आपको बता दें कि नोटिस के बाद रामकृष्ण ने अपने वकीलों से मिलना शुरू कर दिया है. 

यह भी पढ़ें : अब इन लोगों को नहीं सताएगी धन की चिंता, घर बैठे मिलेंगे हर माह 2500 रुपए

आपको बता दें कि सेबी ने 11 फरवरी को दिये आदेश में रामकृष्ण पर तीन करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया था. यह जुर्माना रामकृष्ण के एनएसई के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी रहते आनंद सुब्रमण्यम को समूह परिचालन अधिकारी तथा सलाहकार नियुक्त किये जाने के साथ-साथ कंपनी की गोपनीय सूचना अज्ञात व्यक्ति के साथ साझा करने के मामले में संचालन स्तर पर चूक को लेकर लगाया गया था. इसके अलावा नियामक ने रामकृष्ण से पहले एनएसई के प्रमुख रहे रवि नारायण, सुब्रमण्मय और अन्य पर भी जुर्माना लगाया था.

15 दिन का नोटिस 
हाल ही मिली जानकारी के मुताबिक नोटिस में सेबी ने रामकृष्ण को 15 दिन के भीतर 3.12 करोड़ रुपये जमा करने के लिए कहा है. इसमें ब्याज और वसूली लागत शामिल है. यही नहीं जुर्माने का भुगतान नहीं करने पर बाजार नियामक उसकी वसूली उनकी चल और अचल संपत्ति कुर्क करने की चेतावनी दी हैं. साथ ही रामकृष्ण के बैंक खातों को कुर्क करने के साथ उन्हें गिरफ्तार भी करने की बात कही गई है.