News Nation Logo
संयुक्त किसान मोर्चा के रेल रोको आंदोलन के आह्वान पर प्रदर्शनकारी बहादुरगढ़ में रेलवे ट्रैक पर बैठे बद्रीनाथ में बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक चमोली में आज बादल छाए रहेंगे और तेज़ बारिश होगी। उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट जारी. सीएम धामी ने की श्रद्धालुओं से अपील दिल्ली में लगातार दूसरे दिन भी बारिश का दौर जारी. जगह-जगह जलभराव लखीमपुर हिंसा के विरोध में किसानों का रेल रोको आंदोलन आज. 6 घंटे ठप करेंगे ट्रैक दिल्ली सरकार का प्रदूषण के खिलाफ अभियान आज से. ढाई हजार स्वयंसेवक होंगे शामिल डेरा सच्चा सौदा राम रहीम के खिलाफ हत्या के मामले में सजा पर फैसला आज. जिले में अलर्ट जारी मुंबई-पुणे हाईवे पर खंडाला घाट के पास भीषण हादसा, 3 की मौत 24 घंटे में कोरोना के 13,596 नए केस आए सामने
Banner
Banner

SBI Card IPO: आज खुल गया एसबीआई कार्ड का आईपीओ, निवेशकों को पैसा बनाने का सुनहरा मौका

SBI Card IPO: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मौजूदा समय में एसबीआई कार्ड के करीब 95 लाख ग्राहक हैं और एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के बाद कार्ड जारी करने वाली यह दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 02 Mar 2020, 10:26:57 AM
sbi3

SBI Card IPO (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

SBI Card IPO: देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India) की क्रेडिट कार्ड इकाई एसबीआई कार्ड्स (SBI Card IPO) और पेमेंट सर्विसेज का आईपीओ आज यानि सोमवार (2 मार्च) को खुल गया है. निवेशक इस आईपीओ में निवेश करके अच्छा रिटर्न हासिल कर सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एसबीआई कार्ड का आईपीओ देश का पांचवां सबसे बड़ा आईपीओ है. इशू साइज का लगभग 35 फीसदी हिस्सा छोटे निवेशकों के लिए रिजर्व रखा गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मौजूदा समय में एसबीआई कार्ड के करीब 95 लाख ग्राहक हैं और एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के बाद कार्ड जारी करने वाली यह दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है.

यह भी पढ़ें: शेयर बाजार में तेज रिकवरी, पैसा कमाना है तो जानिए आज की 3 शानदार ट्रेडिंग कॉल

आईपीओ का प्राइस बैंड 750 से 755 रुपये

कंपनी का आईपीओ (IPO) दो मार्च यानि आज खुला है और पांच मार्च तक खुला रहेगा. IPO के लिए कीमत दायरा 750 से 755 रुपये प्रति शेयर रखा गया है. गैर संस्थागत निवेशकों के लिए इश्यू साइज का 15 फीसदी हिस्सा आरक्षित रखा गया है. एसबीआई कार्ड्स को आईपीओ से 9 हजार करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद है. एसबीआई कार्ड्स में भारतीय स्टेट बैंक की 76 प्रतिशत हिस्सेदारी है. शेष हिस्सेदारी कार्लाइल ग्रुप के पास है.

यह भी पढ़ें: Rupee Open Today: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में हल्की बढ़त, 11 पैसे बढ़कर खुला भाव

बता दें कि एसबीआई कार्ड्स (SBI Card IPO) और पेमेंट सर्विसेज ने 2 मार्च (2 March) को आईपीओ (IPO) के खुलने से पहले 74 एंकर निवेशकों से 2,769 करोड़ रुपये जुटा लिये हैं. एंकर निवेशक ऐसे संस्थागत निवेशक होते हैं जिन्हें प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के खुलने से पहले ही उसमें हिस्सेदारी की पेशकश कर दी जाती है.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: सस्ते भाव पर सोने और चांदी में खरीदारी का मौका, कहीं मौका हाथ से निकल ना जाए

एंकर इन्वेस्टर्स को प्राइसबैंड की ऊपरी सीमा पर पेशकश की गयी

कंपनी ने बीएसई (BSE) को बताया कि सिंगापुर सरकार, मनीटरी अथॉरिटी ऑफ सिंगापुर, एचडीएफसी म्यूचुअल फंड (HDFC Mutual Fund), गवर्नमेंट पेंशन फंड ग्लोबल और बिड़ला म्यूचुअल फंड (Birla Mutual Fund) इन एंकर निवेशकों में शामिल हैं. इन्हें आईपीओ की कीमत के दायरे की ऊपरी सीमा 755 रुपये प्रति शेयर की दर से पेशकश की गयी. इन 74 एंकर निवेशकों में 12 म्यूचुअल फंड शामिल हैं और इन्हें कुल 3,66,69,589 शेयर आवंटित किए गए हैं. इन शेयरों का कुल मूल्य 2,768.55 करोड़ रुपये है.

First Published : 02 Mar 2020, 10:19:55 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो