News Nation Logo
Banner

SamSung ने रोटेटिंग कैमरा वाला Galaxy A80 किया लॉन्च, जानिए सभी फीचर्स

सैमसंग ने रोटेटिंग कैमरे वाला स्‍मार्ट फोन Galaxy A80 लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने Galaxy A40 और Galaxy A70 भी पेश किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 10 Apr 2019, 07:28:09 PM
प्रतिकात्‍मक चित्र

प्रतिकात्‍मक चित्र

नई दिल्‍ली:

सैमसंग ने रोटेटिंग कैमरे वाला स्‍मार्ट फोन Galaxy A80 लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने Galaxy A40 और Galaxy A70 भी पेश किया है. Samsung के मुताबिक ये स्मार्टफोन लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग, बेहतर फोटॉग्रफी और शेयर्ड एक्सपीरिएंस के लिए खास होगा. फिलहाल कंपनी ने फोन की कीमत का ऐलान नहीं किया है. हालांकि रोटेटिंग सेल्फी कैमरा का कॉन्सेप्ट पुराना है और पहले भी कंपनियां ऐसे कैमरे के साथ स्मार्टफोन्स लॉन्च कर चुकी हैं.

यह भी पढ़ेंः Facebook के करोड़ों यूजर्स के ‘पासवर्ड’ के साथ हुआ खिलवाड़, आज ही बदलें पासवर्ड नहीं तो...

पहली बार Samsung ने रोटेटिंग कैमरा वाला स्मार्टफोन लॉन्च किया है. Galaxy A80 में रोटेटिंग कैमरा दिया गया है जिसमें तीन लेंस फिट किए गए हैं. मुख्य लेंस 48 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/2.0 है. दूसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का और ये अल्ट्रा वाइड है. एक लेंस 3D डेप्थ सेंसिंग के लिए है.डिजाइन की बात करें तो Galaxy A80 ग्लास मेटल का बना है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन में भी अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया है. Galaxy A80 में Android 9 Pie दिया गया है और इसमें कंपनी का कस्टम यूजर इंटरफेस है.

यह भी पढ़ेंः 13000 रुपये से कम के ये मोबाइल फोन हैं दमदार, जानें कौन है बेहतर

Galaxy A80 का यह कैमरा सेटअप रियर और सेल्फी दोनों में काम करेगा. यूजर्स को जब सेल्फी लेनी होगी, मोड सेलेक्ट करते ही तीन कैमरा बैक से पॉप अप होंगे और रोटेट हो जाएंगे. इससे आप सेल्फी क्लिक कर सकेंगे.

यह भी पढ़ेंः फेसबुक और गूगल पर आपत्तिजनक ऑनलाइन सामग्री पर कार्रवाई के लिए बढ़ा दबाव

Samsung Galaxy A80 में 6.7 इंच की फुल एचडी सुपर AMOLED डिस्प्ले दी गई है. इसमें नया Snapdragon 730G ऑक्टाकोर प्रॉसेसर दिया गया है. 8GB रैम है और इसकी इंटर्नल स्टोरेज 128GB की है. हालांकि इसमें माइक्रो एसडी कार्ड का सपोर्ट नहीं दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः अरे! एक मिनट में दुनिया में इतना कुछ हो जाता है, जानकर आप रह जाएंगे हैरान

Galaxy A80 में में ऐडेप्टिव पावर मोड दिया गय गया है जो कम बैटरी मे ज्यादा देर तक चलाने के लिए है. इसके अलावा सॉफ्टवेयर बेस्ड कई फीचर्स दिए गए हैं. सैमसंग का अपना आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बिक्सबी का सपोर्ट है औ सिक्योरिटी के लिए इसमें Samsung Knox दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः Motorola ने भारतीय बाजार में उतारे 2 नए फोन, जानें कीमत और फीचर

सैमसंग ने कहा है कि इसकी बैटरी पावरफुल है और ये फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. Galaxy A80 में 3,700mAh की बैटरी दी गई है और यह फास्ट इसके साथ 25W सुपर फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है. यह स्मार्टफोन तीन कलर वेरिएंट्स् – गोस्ट ब्लैक, ऐंजेल गोल्ड और गोस्ट वाइट में उपलब्ध होगा.

First Published : 10 Apr 2019, 07:27:46 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो